मेला क्षेत्र में मजदूरी नहीं मिलने से आक्रोशित सफाई कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

ALLAHABAD: मेला क्षेत्र में मंगलवार को सफाई व्यवस्था एक घंटे से अधिक समय तक बाधित रही। बीस दिनों से मजदूरी नहीं दिए जाने से आक्रोशित सफाई कर्मचारियों ने खाक चौक से लेकर त्रिवेणी मार्ग तक कामकाज ठप कर दिया।

झाड़ू लेकर किया प्रदर्शन

आक्रोशित कर्मचारियों ने हाथों में झाडू लेकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी के शिविर के सामने जोरदार प्रदर्शन किया और मेला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। सफाई व्यवस्था ठप होने से हड़कंप मच गया तो मौके पर मेला अधिकारी राजीव कुमार राय पहुंचे लेकिन कर्मचारी मजदूरी दिए जाने की मांग पर अड़े रहे।

भुगतान का दिया आश्वासन

कर्मचारियों का कहना था कि उन्हें बीस दिनों से सफाई करने के एवज में भुगतान नहीं किया जा रहा। मेला अधिकारी ने कर्मचारियों को आश्वासन दिया कि जल्द ही भुगतान की व्यवस्था की जाएगी। इसके बाद कर्मचारियों ने प्रदर्शन समाप्त कर दिया।

प्रयागराज सेवा समिति ने किया पूजन

मेला क्षेत्र के सेक्टर पांच में संगम लोवर मार्ग पर प्रयागराज सेवा समिति के शिविर का भूमि पूजन किया गया। समिति के अध्यक्ष पं। धर्मराज पांडेय की अगुवाई में बारह माधव व प्रयाग के सात तीर्थ नायकों का आह्वान व वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजन किया गया। इस मौके पर तीर्थराज पांडेय, निवेदिता कौर, राकेश श्रीवास्तव, केसी पांडेय, अनुपमा पांडेय, अशोक चौरसिया आदि मौजूद रहे।