- भाजपा नेता की कॉल के आगे अतिक्रमण प्रभारी ने खड़े किए हाथ

- नगर आयुक्त, निर्माण खंड एई ने एक दिन का दिया अतिक्रमण हटाने का समय

BAREILLY:

नगर निगम का वेडनसडे से चल रहे अतिक्रमण अभियान का 'दम' थर्सडे को भाजपा नेता की एक फोन कॉल से टूट गया। अतिक्रमण हटाओ दस्ता करीब 11 बजे विकास भवन के सामने पहुंचा। टीम जैसे ही एक्शन मोड में आयी, अधिकारियों के फोन घनघना उठे। कुछ ही देर में नगर आयुक्त ने अतिक्रमण हटाने गई टीम को वापस लौटने के लिए फोन कर दिया। लिहाजा, टीम अतिक्रमणकारियों को एक दिन का समय देकर लाैट आयी।

नोंक-झोंक के बाद दिया मौका

थर्सडे को नगर निगम का अतिक्रमण प्रभारी जयपाल सिंह पटेल के नेतृत्व में चला। विकास भवन के अपोजिट बनी मार्केट में अतिक्रमण हटाने के लिए जेसीबी गरजी। दो चार दुकानों को ही हटाया तभी भाजपा नेता संजीव अग्रवाल आ धमके और अतिक्रमण प्रभारी से बहस करने लगे। प्रभारी ने अभियान जारी रखा तब भाजपा नेता ने नगर आयुक्त समेत निर्माण खंड एई समेत भाजपा के बड़े नेताओं को कॉल कर अभियान बंद करने को कहा। आखिर में अधिकारियों ने अतिक्रमण प्रभारी को अतिक्रमणकारियों को एक दिन का मौका देने के निर्देश दे दिए।

पिछली बार हटाया था प्रभारी

नगर निगम में यह पहली बार नहीं है जब अतिक्रमण अभियान के दौरान झड़प हुई हो। पिछले दिनों चलाए गए अतिक्रमण अभियान में पार्षद राजेश अग्रवाल अशोका फोम के मामले में अभियान प्रभारी से उलझे थे और मेयर और नगर आयुक्त ने प्रभारी को जिम्मेदारी से हटा दिया था। इसके बाद अतिक्रमण अभियान कई दिनों तक बंद रहा। अब फिर वही इतिहास दोबारा दोहराये जाने की संभावना अभियान के दौरान मौजूद पुलिसकर्मी व अन्य लोग जता रहे थे। थर्सडे को 21 सामान जब्त और करीब 11 हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया।

बेहोश हो गई 'चाची'

अभियान के दौरान होटल के अंदर साइबर कैफे संचालक पंकज की मां बेहोश हो गई। जिसके बाद अतिक्रमण प्रभारी ने एंबुलेंस बुलाकर उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट करा दिया गया। पंकज के मुताबिक मां को पहले से ही दौरा की बीमारी है। थर्सडे को अतिक्रमण अभियान में दुकानें टूटते हुई देखा तो उनको चक्कर आ गया और वह बेहोश हो गई। बता दें कि लोग अतिक्रमण प्रभारी पर बगैर नोटिस दिए ही अभियान चलाने का आरोप लगाते रहे, जबकि प्रभारी ने कहा कि दो दिनों से लाउडस्पीकर के जरिए लोगों को अलर्ट किया जा रहा था। इसके अलावा समाचार पत्रों में भी खबर लिखे जाने का हवाला दिया।