- नॉवेल्टी चौराहे से इस्लामियां मार्केट तक ध्वस्त हुए अवैध निर्माण

- चलने लगी जेसीबी तो खुद ही तोड़ने लगे दुकान, मेयर को सौंपा ज्ञापन

BAREILLY:

पिछले दिनों करीब दो करोड़ रुपए टैक्स बकाया होने पर राजस्व विभाग ने सीलिंग की कार्रवाई की थी। मेयर से मुलाकात के बाद दुकानदारों ने टैक्स जमा कर सील खुलवा ली थी, लेकिन ट्यूजडे को जेसीबी गरजी। दुकानों को ध्वस्त कर दिया और दुकानदार मूकदर्शक बने खड़े रहे। पहले तो दुकानदार तमाम दस्तावेज दिखाकर टीम को भटकाते रहे, लेकिन टीम ने लोगों की कोशिशों को दरकिनार कर अतिक्रमण हटाना जारी रखा। करीब 50 से ज्यादा दुकानों के अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया।

मिटा दिए थे निशान

इस्लामियां मार्केट में करीब माह भर पहले नगर निगम की टीम ने निशानदेही की थी। हालांकि, निशानदेही को लेकर काफी विवाद भी हुआ था, लेकिन टीम ने अपनी कार्रवाई कर दी थी। ट्यूजडे को जब फोर्स समेत टीम अतिक्रमण ध्वस्त करने पहुंची तो वहां कई दुकानों पर लगाए गए अतिक्रमण ध्वस्त करने के लाल निशान ही नहीं मिले। अतिक्रमण ध्वस्त करना शुरू किया तो दुकानदारों ने टीम पर नियमानुसार ध्वस्तीकरण न होने का आरोप टीम पर लगाया। ऐसे में वहां मौजूद टीम ने मैप के मुताबिक तत्काल निशान लगाए और उन्हें ध्वस्त करा दिया। इस्लामियां मार्केट के राज बुक डिपो, कमाल स्टील फर्नीचर, अमन क्लाथ हाउस सहित करीब 5 दर्जन अतिक्रमण ध्वस्त किए।

जेसीबी देख खुद तोड़ने लगे

जब दुकानदारों का कोई बहाना न चला और टीम ने जेसीबी का पंजा अवैध दुकानों पर घुमाया तो सभी दुकानदारों ने नुकसान होने के डर से अतिक्रमण को खुद ही ध्वस्त करना शुरु कर दिया। कइयों ने टीम से मोहलत मांगी लेकिन टीम ने माह भर पहले लगाए गए निशान का हवाला देते हुए कार्रवाई जारी रखी। इसी दौरान इस्लामिया मार्केट के पास के निवासियों ने नगर निगम द्वारा बनाए गए हाल को दुकानों द्वारा जबरन कवर्ड कर लेने का आरोप लगाया और कार्रवाई के बाबत ज्ञापन मेयर को सौंपा है।