- अतिक्रमण हटाओ अभियान को लेकर हुई बैठक में लिए गए कई अहम फैसले

BAREILLY:

अब शहर में अतिक्रमण हटाने से पहले उसकी फोटोग्राफी की जाएगी। फिर अतिक्रमण हटाया जाएगा। अतिक्रमण हटाओ अभियान को लेकर फ्राइडे को एसएसपी सिटी ऑफिस में एक बैठक का आयोजन हुआ। जहां यह फैसला लिया गया। बैठक में बताया गया कि अतिक्रमण हटाए जाने के बाद लोग बार-बार अतिक्रमण कर लेते हैं। इस पर निर्णय लिया गया कि जिस जगह से अतिक्रमण हटाया गया है यदि वहीं कोई दोबारा अतिक्रमण करता है तो उसका सामान जब्त कर लिया जाएगा और उस पर धारा 133 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

जब्त सामान नहीं होगा वापस

बैठक में फोटोग्राफी के बाद सामान जब्त के अलावा और भी अहम फैसले लिए गए। अब अभियान के अंतर्गत जो भी सामान जब्त किया जाएगा तो नगर निगम उसे वापस नहीं करेगा। अभी तक सामान जब्त होता था, तो पेनाल्टी देने के बाद छूट जाता था। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा नगर निगम उसे परमानेंट ही जब्त कर लेगा।

अभियान में पुलिस रहेगी साथ

नगर निगम की अतिक्रमण हटाओ की टीम की यह शिकायत है कि पुलिस प्रशासन की ओर से उन्हें पुलिस फोर्स नहीं दी जा रही है। इसकी वजह से अभियान चलाने में दिक्कतें आ रही थी। बैठक में फैसला लिया गया कि अतिक्रमण हटाया जाना एक सामूहिक दायित्व है जिसके लिए यह जरूरी है कि आगे से अभियान के दौरान नगर निगम की टीम के साथ पुलिस फोर्स भी मौजूद रहे। बैठक में एसपी सिटी अभिनंदन सिंह, अपर नगर आयुक्त ईश शक्ति कुमार सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट गणेश प्रसाद मौजूद रहे।