-विभागीय अफसरों और कांट्रेक्टर पर एक हजार करोड़ के ईपीएफ घोटाले का आरोप

-एमडी को ज्ञापन सौंपकर संविदा कर्मियों को हक दिलाने की मांग

Meerut: बिजली विभाग में संविदा कर्मियों के वेतन व ईपीएफ के नाम पर हो रही धोखाधड़ी के विरोध में बिजली विभाग के कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि कांट्रेक्टर और अफसरों की मिलीभगत से चल रहे इस गोरखधंधे में आला अफसर चुप्पी साधे हुए हैं। कर्मचारियों ने विभाग के एमडी को ज्ञापन सौंपकर संविदा कर्मियों को उनका हक दिलाने की मांग की।

जमा हुए कर्मचारी

ईपीएफ घोटाले को लेकर कर्मचारियों में लंबे समय से सुलग रही चिंगारी आखिरकार फूट गई। बुधवार को विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले सैकड़ों कर्मचारी विद्युत वितरण खंड प्रथम पर एकजुट हुए। कर्मचारियों का आरोप था कि कांट्रेक्टर न केवल संविदा कर्मियों के ईपीएफ में खेल कर रहे हैं, बल्कि उनका वेतन भी पूरा नहीं दिया जा रहा। धरने को संबोधित कर रहे कर्मचारी नेता गिरीश पांडे ने कहा कि यदि कर्मचारियों को उनका हक नहीं दिलाया जाता तो मेरठ समेत पश्चिमांचल के सभी कर्मचारी कार्य बहिष्कार कर सड़क पर उतरने को मजबूर हो जाएंगे।

एमडी को सौंपा ज्ञापन

कर्मचारियों ने विभाग के एमडी विजय विश्वास पंत को ज्ञापन सौंपकर कर्मचारियों के हित की मांग की। कर्मचारियों ने ज्ञापन के माध्यम से पुराने संविदा कर्मियों रेगुलर करने, उनका ईपीएफ व पूरा वेतन दिलाने व दोषी कांट्रेक्टर्स व अफसरों के खिलाफ कार्रवाई कराने की मांग रखी।

कर्मचारियों का शोषण किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यदि संविदा कर्मियों को उनका अधिकार नहीं दिया जाता तो शहर की बत्ती गुल हो जाएगी। सारे कर्मचारी कार्य बहिष्कार सड़क पर उतरने को मजबूर होंगे।

-दिलमणी थपलियाल, सचिव विद्युत मजदूर पंचायत