- रूरल एसपी सुरेंद्र कुमार झा के नेतृत्व में इटकी में चलाया जा रहा ऑपरेशन कारो

-उग्रवादियों के ठिकानों से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद, एसएसपी ने की पुष्टि

RANCHI : झारखंड पुलिस का ऑपरेशन कारो खूंटी डिस्ट्रिक्ट से हटकर रांची आ गया है। ऑपरेशन कारो में रूरल एसपी सुरेंद्र कुमार झा के नेतृत्व में शुक्रवार की देर रात तक इटकी के जंगल में पुलिस और पीएलएफआई के उग्रवादियों के बीच भीषण मुठभेड़ चली। दोनों ओर से रुक-रुककर कई राउंड फायरिंग हुई। यह मुठभेड़ शनिवार की रात भी जारी रही। ऑपरेशन कारो के तहत पुलिस ने पीएलएफआई के ठिकानों पर सर्च अभियान चलाया, जिसमें पुलिस ने भारी मात्रा में गोला-बारूद जब्त किए। एसएसपी प्रभात कुमार ने इसकी पुष्टि की है।

पुलिस को मिली थी सूचना

गौरतलब है कि इटकी के जंगलों में पीएलएफआई के मेंबर्स के होने की सूचना पर वहां छापेमारी अभियान चलाया गया। छापेमारी अभियान के दौरान इटकी, बेड़ो समेत कई ग्रामीण इलाकों में पुलिस को पीएलएफआई के मेंबर्स के छिपे होने की सूचना मिली। इसी सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई की। वहां पीएलएफआई और पुलिस के बीच दो दिनों से मुठभेड़ चल रही है।

ठगी के बाद बहूरूपिए की पिटाई

दूसरी ओर शनिवार को सिदो-कान्हू पार्क के पास हरियाणा से आए चार बहुरूपियों ने देवी-देवता का वेष बनाकर अल्बर्ट कंपाउंड के रिंकू सोनी से पांच हजार रुपए ठग लिए। इस बाबत रिंकू सोनी ने लालपुर थाना में सनहा दर्ज कराया। इस मामले में बहुरूपियों की पिटाई भी हुई। बाद में पुलिस के हस्तक्षेप से उन बहुरूपियों से उसके पैसे वापस लिए गए। पूछताछ में बहुरूपियों ने बताया कि वे लोग हरियाणा से हैं। पुलिस हिरासत में चार बहुरूपिए कमलानाथ, विक्रम नाथ, मनोज नाथ व एक अन्य है। बहुरूपियो की कारस्तानी देखकर अन्य युवक भी थाना पहुंच गए थे और उनसे बकाया पैसे की मांग कर रहे थे।