नेहरू पार्क में देर शाम पुलिस टीम और बदमाश के बीच हुई जमकर फायरिंग

शोध छात्र को गोली मारने के मामले में पुलिस को थी तलाश, घायल छात्र लखनऊ में है भर्ती

ALLAHABAD: कैंट थानाक्षेत्र के नेहरू पार्क में रविवार देर शाम पुलिस और बदमाश के बीच जमकर मुठभेड़ हुई। दोनों तरफ से करीब एक घंटे तक फायरिंग होती रही। इस दौरान पुलिस की टीम ने बदमाश रामबाबू को चारों तरफ से घेर लिया और फायरिंग की। तब पुलिस की गोली बदमाश को लगी, लेकिन इसके बाद भी वह काफी देर तक फायरिंग करता रहा। लंबी जद्दोजहद के बाद आखिरकार पुलिस ने रामबाबू को गिरफ्तार कर लिया। रामबाबू को पुलिस ने आनन-फानन में इलाज के लिए एसआरएन हॉस्पिटल भेजा। वहां उसका इलाज चल रहा है।

सूचना पर पुलिस पड़ी थी पीछे

रविवार की शाम कैंट पुलिस को सूचना मिली कि एक बदमाश रामबाबू नेहरू पार्क की ओर जा रहा है। पुलिस टीम बदमाश के पीछे लगी। जैसे ही उसे पीछे पुलिस आने की भनक हुई, वह भागता हुआ नेहरू पार्क के अंदर चला गया। वह अंधेरे का फायदा उठाकर फरार होना चाह रहा था। पुलिस टीम भी पार्क में घुसी तो इन्हें देखते ही रामबाबू ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस टीम ने भी मोर्चा संभाला और जवाबी फायरिंग शुरू की। दोनों तरफ से सात बजे शुरू हुई फायरिंग लगभग आठ बजे तक चली। इसके बाद गंभीर रूप से घायल रामबाबू को एसआरएन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

सुपारी किलर है बदमाश

एसओ कैंट आरएस रावत ने बताया कि बीते दिनों कैंट एरिया में शोध छात्र उपेन्द्र यादव को गोली मारी गई थी। जांच में रामबाबू का नाम सामने आया था। रामबाबू सुपारी किलर है और बांदा का रहने वाला है। एसओ कैंट के अनुसार बांदा के आनंद मिश्रा का अफेयर हमीरपुर की एक लड़की से था। आनंद ने लड़की का एडमिशन इलाहाबाद के किसी कॉलेज में कराया था। इस बीच लड़की का संपर्क यूनिवर्सिटी के शोध छात्र उपेंद्र से हो गया। दोनों में काफी नजदीकी हो गई। जब इसकी जानकारी आनंद को हुई तो उसने उपेंद्र के नाम की सुपारी रामबाबू को दी। सौदा एक लाख में तय हुआ और रामबाबू ने बीते दिनों उपेंद्र को गोली मार दी। उपेंद्र का इलाज लखनऊ में चल रहा है।