चार दिन से जाम में रोज फंस रही थी एसपी सिटी की गाड़ी

अतिक्रमण करने वालो को दी मुकदमा दर्ज कराने की चेतावनी

Meerut। पिछले चार दिनों से रोज ही एसपी सिटी की गाड़ी घंटाघर पर लग रहे जाम में फंस रही है। सोमवार 11.30 बजे जैसे ही उनकी गाड़ी घंटाघर पर उनके ऑफिस के पास पहुंची। वहां पर लग रहे जाम में फिर से उनकी गाड़ी फंस गई। इसके बाद उन्होंने गाड़ी से उतरकर दो थानों की फोर्स को मौके पर तलब कर लिया। घंटाघर से रेलवे रोड तक सड़क पर कब्जा करने वाले दुकानदारों के खिलाफ अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस दौरान दुकान के सामने बने रैंप व नालियों पर जाल बिछाकर कब्जा करने वालो पर भी कार्रवाई की। इसके साथ उनकी वीडियोग्राफी भी कराई।

व्यापारियों ने किया विरोध

एसपी सिटी ने दुकानों के सामने रखे सामान से हो रहे अतिक्रमण को हटाने के साथ ही अवैध निर्माण को भी क्षतिग्रस्त कराया। इस दौरान पुलिस की कार्रवाई का व्यापारियों ने विरोध भी जताया। एसपी सिटी रणविजय सिंह ने बताया कि सड़क पर अतिक्रमण करने वालो के खिलाफ अब सीधे मुकदमा दर्ज राया जाएगा। एसपी सिटी ने वार्निग दी कि अगर दोबारा से अतिक्रमण किया गया तो सड़क पर अतिक्रमण करने का मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

चौकी इंचार्ज को हड़काया

एसपी सिटी ने घंटाघर पर लगे जाम को लेकर एसओ देहली गेट विजय गुप्ता व चौकी इंचार्ज को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि पुलिस अगर जरा सी सख्ती बरते तो घंटाघर पर जाम लग नहीं सकता है।

बड़े वाहनों का प्रवेश

दो महीने पहले ट्रैफिक पुलिस ने रेलवे रोड चौराहे से घंटाघर की तरफ आने वाले रास्ते पर बड़े वाहनों की एंट्री पर रोक लगा दी थी। यह अभियान कुछ दिन तक चला, जिससे पब्लिक को जाम से काफी राहत मिली थी। मगर फिर से ट्रैफिक पुलिस ने अपने हाथ पीछे खींच लिए और अभियान बंद हो गया। इतना ही नहीं धीरे-धीरे फिर घंटाघर पर बड़े वाहनों की एंट्री शुरू हो गई।

तैनात कांस्टेबल पर कार्रवाई

एसपी सिटी ने कहा कि जिस स्थान पर कांस्टेबलों की ड्यूटी लगी है अगर वहां पर जाम मिला तो तुंरत ही कांस्टेबलों के खिलाफ ही विभागीय कार्रवाई की जाएगी।