-कई दिनों बार वनस्थली व मोथरोवाला में चला अतिक्रमण हटाने का अभियान

-आज भी शहर के तमाम इलाकों में जारी रहेगा अभियान

देहरादून, शहर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई फिर शुरू कर दी गई है. सोमवार को शहर में 29 अतिक्रमण ध्वस्त किए गए, जबकि 70 चिन्हित किए गए. वनस्थली में लोगों ने अतिक्रमण हटाने के लिए दो दिन का वक्त मांगते हुए सभी गलियों से अतिक्रमण हटाने की मांग की.

लोगों ने मांगा दो दिनों का वक्त

हाईकोर्ट के निर्देशानुसार सोमवार को टास्क फोर्स ने बल्लूपुर से वनस्थली तक लेन एक में और धर्मपुर चौक से मोथरोवाला रोड तक अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की. दोनों इलाकों में 29 अतिक्रमण ध्वस्त किए गए. इस दौरान वनस्थली में लोगों ने एक गली में ध्वस्तीकरण और अन्य को छोड़ने पर विरोध किया. हालांकि इस दौरान जिला प्रशासन की टीम ने लोगों को निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन दिया. वहीं लोगों का कहना है कि वो खुद ही दो दिनों के भीतर अतिक्रमण हटा देंगे. इसी क्रम में मोथरोवाला रोड पर भी प्रशासन की टीम ने अभियान चलाया गया. इस बीच खुद ही लोग अतिक्रमण हटाते हुए देखे गए. अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने सार्वजनिक मागरें से अतिक्रमण हटाने का कार्य तेजी के निर्देश दिए हैं. बताया गया है कि मंगलवार (आज) बल्लूपुर चौक से कैनाल रोड के बीच, कमला पैलेस से निरंजपुर मंडी आईएसबीटी और मोथरोवाला रोड पर चिन्हित अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई जारी रहेगी.

------------

करनपुर में भड़के व्यापारी

अतिक्रमण हटाओ टास्क फोर्स द्वारा करनपुर मार्केट में दुबारा अतिक्रमण पर लाल निशान लगाए जाने पर व्यापारी भड़क गए. व्यापारियों ने बाजार बंद कर प्रशासन की कार्रवाई का विरोध किया. ऐलान किया है कि सीमांकन का काम ठीक नहीं किया गया तो वे आंदोलन करेंगे. व्यापारियों का कहना था कि पहले ही उनकी दुकान पर दो बार लाल निशान लगा दिए गए हैं. शाम को व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल ने एसडीएम प्रत्यूष सिंह से मुलाकात की. भरोसा दिया कि पांच सदस्यीय टीम गठित कर दोबारा सीमांकन किया जाएगा. इस दौरान व्यापारी नेता उमेश अग्रवाल, अनिल गोयल, विपिन नागलिया, प्रवीण जैन, सुनील मेसोन, संजीव बंसल आदि मौजूद रहे.