- 167 नए अतिक्रमण किए गए चिन्हित

- अब तक 4134 अतिक्रमण किए जा चुके ध्वस्त

देहरादून: हाई कोर्ट के आदेश पर शहर में चल रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत टास्क फोर्स ने 122 अतिक्रमण ध्वस्त किए. इस दौरान शहर के तीन जोन में 167 नए अतिक्रमण भी चिन्हित किए गए.

तीन जोन में चला अभियान

सोमवार को टास्क फोर्स की चार टीमों ने बल्लीवाला से सीमाद्वार के बीच करीब 28 अतिक्रमण ध्वस्त किए. यहां एसडीएम चकराता बृजेश तिवारी के नेतृत्व में अभियान चलाया गया. इस टीम ने देहराखास में अस्थाई घेरबाड़ को भी ध्वस्त किया. इसके अलावा रेसकोर्स क्षेत्र में एसडीएम मसूरी मीनाक्षी पटवाल के नेतृत्व में अभियान चलाया गया. यहां सड़क किनारे रैंप, नाली के ऊपर कब्जा हटाते हुए 94 अतिक्रमण ध्वस्त किए गए. इधर 27 जून से शुरू हुए अभियान के तहत शहर में अब तक 4134 अतिक्रमण ध्वस्त किए गए और 7564 चिन्हित किए जा चुके हैं.

अभियान पर वीडियोग्राफी से नजर

अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने कहा कि वीडियोग्राफी से शहर के अतिक्रमण पर नजर रखी जा रही है. हटाए गए अतिक्रमण वाले स्थान पर दोबारा अतिक्रमण न हो, इसके लिए टास्क फोर्स को विशेष निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि अतिक्रमण की संख्या ज्यादा है. ऐसे में प्रयास किए जा रहे हैं कि जल्द से जल्द अतिक्रमण हटा दिया जाए. अपर मुख्य सचिव ने अतिक्रमण ध्वस्त करने के बाद जहां सौंदर्यीकरण और सुधार का कार्य होना है, वहां तय योजना के तहत कार्य जल्द शुरू करने के निर्देश दिए हैं.