- टास्क फोर्स ने हटाए 52 अतिक्रमण

- आज भी जारी रहेगा अतिक्रमण हटाओ अभियान

देहरादून: प्रेमनगर बाजार में दूसरे दिन भी बुलडोजर गरजा. अतिक्रमण हटाओ टास्क फोर्स द्वारा यहां 52 बड़े अतिक्रमण ध्वस्त किए गए. आज भी यहां अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी रहेगा.

8 घंटे चला अभियान

प्रेमनगर क्षेत्र में चिन्हित 227 में से 207 अतिक्रमण हटाए जा चुके हैं. शनिवार को यहां प्रेमनगर चौक से ठाकुरपुर वाली रोड से लगी 52 दुकानें और घर हटाए गए. कार्रवाई के लिए यहां सुबह नौ बजे ही टास्क फोर्स पहुंच गई थी. करीब साढ़े दस बजे अतिक्रमण ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू हुई, जो शाम साढ़े छह बजे तक चली. वहीं न्यू मिट्ठीबेरी, केहरी गांव और ठाकुरपुर रोड पर लोगों ने खुद ही अतिक्रमण हटाया.

अब 10 परसेंट अतिक्रमण बाकी

एमडीडीए के सचिव पीसी दुम्का ने बताया कि प्रेमनगर में अब सिर्फ 10 परसेंट अतिक्रमण रह गया है. रविवार तक ध्वस्तीकरण की कार्रवाई पूरी हो जाएगी. इसके बाद यहां मलबा हटाने से लेकर सौंदर्यीकरण के कार्य किए जाएंगे. शनिवार को हुई कार्रवाई के दौरान सिटी मजिस्ट्रेट मनुज गोयल, एसडीएम सदर प्रत्यूष सिंह, एसडीएम चकराता बृजेश तिवारी, जीएमवीएन के जीएम बीएल राणा, उप आयुक्त विप्रा त्रिवेदी, समेत अन्य मौजूद रहे.

बंद रहा प्रेमनगर बाजार

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के चलते शनिवार को भी प्रेमनगर बाजार की अधिकांश दुकानें बंद रहीं. इस दौरान व्यापारियों ने भी सुबह दुकानें बंद करने की अपील की थी. हालांकि, दोपहर बाद गलियों की दुकानें खुल गई थीं.

अब नये ठिकानों की तलाश

प्रेमनगर बाजार में अतिक्रमण की जद में आई दुकानें ध्वस्त होने के बाद व्यापारी अब नए ठिकाने तलाश रहे हैं. इसके लिए व्यापारियों ने ठाकुरपुर रोड पर बनी दुकानों को किराये पर लेना शुरू कर दिया है. कई व्यापारी शनिवार को भी इन नई दुकानों में सामान शिफ्ट करते रहे.