छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: जमशेदपुर अक्षेस का बुल्डोजर साकची बाजार में गरजा. इस अभियान में 22 दुकानदारों के चबूतरे बुल्डोजर से तोड़ दिए गए. दुकान की हद से बाहर सड़क पर शोकेस व सामान रखने वाले दुकानदारों से छह हजार रुपये जुर्माना भी वसूला गया. अक्षेस के विशेष अधिकारी प्रभात कुमार ने बताया कि अतिक्रमण हटाओ अभियान लगातार जारी रहेगा.

दोपहर तीन बजे से कार्रवाई

दोपहर बाद तीन बजे अक्षेस के अधिकारियों की टीम टैक्स दारोगा एमकेएल दास के नेतृत्व में साकची बाजार पहुंची. टीम के साथ बुल्डोजर भी था. अधिकारी बुल्डोजर लेकर रूई मार्केट पहुंचे. यहां बिजली के सब स्टेशन के चारों तरफ रूई, गद्दा, परदा आदि के दुकानदारों ने सीमेंट का चबूतरा बना रखा था. अक्षेस के अधिकारियों को देखते ही दुकानदार सामान समेट कर भाग खड़े हुए. अधिकारियों ने यहां 22 दुकानदारों के चबूतरे एक-एक कर बुल्डोजर से तोड़ दिए. इनमें एक चाय की दुकान का भी चबूतरा था. इसे भी तोड़ दिया गया. इसके अलावा, रूई मार्केट में कुछ दुकानदारों ने दुकान के बाहर सामान रखा था. इनसे जुर्माना वसूला गया. रूई मार्केट के फुटपाथ दुकानदारों से भी छह हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया. सभी दुकानदारों को चेतावनी दी गई है कि वो आइंदा यहां दुकान नहीं लगाएं वरना कार्रवाई होगी. अभियान के दौरान अक्षेस के सिटी मैनेजर शकील अहमद मेंहदी के अलावा अक्षेस के दो जेई और दो एई मौजूद थे.

फुटपाथ दुकानदारों पर क्यों नहीं करते कार्रवाई

अक्षेस के अधिकारियों की टीम ने बुधवार को बड़े दुकानदारों के खिलाफ अभियान चलाया था. इन दुकानदारों से जुर्माना वसूला गया था. इन दुकानदारों ने एतराज जताया था कि अक्षेस की टीम बड़े दुकानदारों से जुर्माना वसूल रही है लेकिन, फुटपाथ दुकानदारों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. इस पर अक्षेस के अधिकारियों ने ये कार्रवाई की है.