अभियान के विरोध में हुई नारेबाजी, पुलिस ने संभाली स्थिति

ALLAHABAD: गंगा दौड़ प्रतियोगिता में शामिल प्रतिभागी आराम से दौड़ लगा सकें, अतिक्रमण की वजह से उन्हें कोई बाधा न आए, इसके लिए शनिवार की सुबह करीब छह बजे ही नगर निगम की अतिक्रमण हटाओ टीम ने सिविल लाइंस एरिया में धावा बोला। इस दौरान लोगों ने अभियान का जबर्दस्त विरोध किया, लेकिन पुलिस की मौजूदगी से उनकी एक नहीं चली।

विरोध पर बुलानी पड़ी पुलिस

चंद्रशेखर आजाद पार्क के गेट नंबर एक के पास से अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुआत की गई। फुटपाथ से कब्जा हटवाया गया। वहां से टीम हनुमान मंदिर की तरफ बढ़ी। हनुमान मंदिर से पीडी टंडन पार्क व पीडी टंडन पार्क से सुभाष चौराहे की तरफ बढ़ी तभी सिविल लाइंस बस अड्डा के बगल में और पत्रिका चौराहा के पास दुकानदारों ने अभियान का विरोध किया। नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन करने लगे। विरोध बढ़ा तो पुलिस बुलानी पड़ी। पुलिस ने विरोध कर रहे लोगों को खदेड़ा और अभियान जारी रहा।

हटाया गया रोड पटरी का कब्जा

रोडवेज बस अड्डा, सुभाष चौराहा से पत्थर गिरजा घर तक रोड व पटरी पर हुए कब्जे को हटवाया गया। पत्थर गिरजा घर से आगे सरोजनी नायडू मार्ग पर प्रधान डाकघर चौराहा होते हुए टीम पत्रिका चौराहा, केडी कैंपस चौराहा, सेंट जोसफ स्कूल होते हुए आजाद पार्क पहुंची। अभियान में कई सामान कब्जे में लिए गए। जुर्माना भी वसूला गया।