शुक्रवार को घंटाघर से वैली बाजार तक हटा अतिक्रमण, जेसीबी खराब होने पर थमा

- फिर से अतिक्रमण करने पर मुकदमे की चेतावनी दी

मेरठ : नगर निगम, जिला प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीम ने यह चेतावनी देते हुए शुक्रवार को घंटाघर से वैली बाजार तक अभियान चलाया। वहीं कार्रवाई में भेदभाव से गुस्साए व्यापारियों ने हंगामा किया। निगम की जेसीबी खराब हो जाने के कारण अभियान को आज बीच में ही रोकना पड़ा। शहर में अतिक्रमण हटाने का अभियान शुक्रवार को भी जारी रहा। नगर निगम तथा जिला प्रशासन की टीम के साथ देहलीगेट थाना पुलिस ने घंटाघर से वैली बाजार तक अतिक्रमण हटाया। दुकानदारों ने पुलिस से प्रार्थना कि है कि छत की टीन न हटाए। ताकि दुकानें और ग्राहक धूप व बारिश से बच सकें। लेकिन टीम ने एक न सुनी और कार्रवाई जारी रखने की घोषणा की।

भेदभाव का आरोप लगाया

इसी बीच टीम पर व्यापारियों ने भेदभाव का आरोप लगाया। व्यापारियों ने अभियान का विरोध किया तथा सभी पर एकसमान कार्रवाई की मांग की। व्यापारियों का आरोप था कि टीम ने बीच बीच में व्यापारियों के अतिक्रमण को छोड़ दिया है।

खराब हो गई जेसीबी

कई घंटे तक चले अभियान में घंटाघर से खैर नगर की सीमा तक अतिक्रमण साफ हो गया। लेकिन अतिक्रमण हटा रही नगर निगम की जेसीबी अचानक खराब हो गई। जिसके चलते अभियान को बीच में ही रोकना पड़ा। इस दौरान सभी दुकानदारों को पुलिस ने लाउडस्पीकर से चेतावनी दी कि किसी भी व्यापारी ने यदि फिर से अतिक्रमण किया तो उसके विरुद्ध थाने में मुकदमा दर्ज किया जाएगा। एसएसपी जे रविंदर गौड का कहना है कि अभियान से आम जनता और दुकानदारों में भी कोई नाराजगी नहीं है। बल्कि जाम से मुक्ति मिल रही है।