-कांवड़ यात्रा से पूर्व अतिक्रमण मुक्त होगा मेरठ-पौड़ी मार्ग

-अभियान की चेतावनी से व्यापारियों में हड़कंप

Mawana : तहसील प्रशासन ने कांवड़ यात्रा के मद्देनजर नगर में हाइवे को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए कमर कस ली है। इसी क्रम में एसडीएम के निर्देश पर रविवार को नगर पालिका की ओर से लाउडस्पीकर के माध्यम से व्यापारियों से दुकानों के आगे अतिक्रमण की श्रेणी में आने वाले सामान को स्वयं सोमवार शाम तक हटाने की चेतावनी दी गई। दिए गए समय में तिक्रमण न हटाने पर प्रशासन पालिका के साथ मिलकर मंगलवार को अभियान चलाएगा।

ताकि न लगे जाम

नगर में मेरठ बिजनौर मार्ग पर अतिक्रमण और वाहनों के भारी आवागमन के चलते जाम की समस्या बनी रहती है। आगामी दिनों में कांवड़ यात्रा आरंभ होने वाली है। वहीं मेरठ से रूट डायवर्जन कर ट्रैफिक मवाना की ओर से निकाला जाएगा, जिससे जाम की समस्या और जटिल होगी। कांवड़ यात्रा के मद्देनजर तहसील प्रशासन और नगर पालिका ने कांवड़ यात्रा से पूर्व नगर के मेरठ-बिजनौर मार्ग को अतिक्रमण मुक्त कराने का निर्णय लिया है। ताकि कांवड़ यात्रा के दौरान रूट डायवर्ट होने पर नगर से गुजरने वाले वाहनों और शिवभक्तों को जाम से बचाया जा सके।

दी चेतावनी

इसी क्रम में नगर पालिका की ओर से रविवार को लाउडस्पीकर के माध्यम से सोमवार शाम तक व्यापारियों को प्रतिष्ठानों के आगे से अतिक्रमण की श्रेणी में रखे सामान को स्वयं की चेतावनी दी गई। चेयरपर्सन डॉ नीरा चंद्रा ने बताया कि आठ जुलाई से विशेष अभियान चलाकर नगर के मेरठ-बिजनौर मार्ग से अतिक्रमण हटवाया जाएगा।

मंगलवार से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा। कांवड़ यात्रा आरंभ होने से पूर्व नगर के मेरठ-बिजनौर मार्ग को अतिक्रमण से मुक्त करा दिया जाएगा, ताकि वाहनों के दबाव के कारण हाइवे पर जाम न लग सके।

-मनीष कुमार वर्मा

एसडीएम मवाना