RANCHI : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू पर जीत से उत्साहित सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने रांची के जेएससीए स्टेडियम में चेन्नई सुपरकिंग्स को भी पराजित कर दिया। चेन्नई सुपरकिंग्स पर हैदराबाद सनराइजर्स की यह पहली जीत है। अबतक दोनों टीमों के बीच आईपीएल में चार मुकाबले हो चुके हैं, जिसमें चेन्नई सुपरकिंग्स ने तीन और सनराइजर्स हैदराबाद को एक जीत मिली है।

शारजाह में जीता था

आईपीएल- में चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच पहला मुकाबला शारजाह में खेला गया था। ख्7 अप्रैल ख्0क्ब् को शारजाह में खेले गए इस मुकाबले में एक बार फिर चेन्नई सुपरकिंग्स की पांच विकेट से जीत हुई। इस मैच में एरॉन फिंच के ब्ब्, राहुल के ख्भ् और सैमी के ख्फ् रन की बदौलत सनराइजर्स ने 7 विकेट खोकर क्ब्7 रन बनाए थे, जिसे चेन्नई सुपरकिंग्स ने पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया था।

ख्0क्फ् में भी जीत

पिछले साल आईपीएल में दोनों टीमों के बीच हुए दोनों मुकाबलों में चेन्नई सुपरकिंग्स ने जीत दर्ज की थी। लीग के पहले मैच में जिसमें चेन्नई सुपरकिंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद पर पांच विकेट से जीत दर्ज की थी। इस मैच में सनराइजर्स की टीम ने शिखर धवन के म्फ् रन की बदौलत म् विकेट पर क्भ्9 रन बनाए थे, जिसे चेन्नई सुपरकिंग्स ने पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया था। इसके बाद हुए दूसरे मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स के ख्ख्फ् रनों के जवाब में सनराइजर्स की टीम 8 विकेट खोकर क्ब्म् रन ही बना सकी थी।

रांची में दोनों का पलड़ा बराबर

गुरुवार को रांची में सीएसके को हराकर सनराइजर्स हैदराबाद ने यहां खेले गए पिछली मैच में हार का बदला ले लिया है। गौरतलब है कि रांची में सीएसके और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अबतक दो मैच हुए हैं, जिसमें एक में सीएसके और एक में सनराइजर्स की जीत हुई है। इससे पहले पिछले साल सितंबर-अक्टूबर में चैंपियंस लीग के रांची में हुए एक मैच में सीएसके और सनराइजर्स की टीम आमने-सामने थी। इस मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने बाजी मारी थी। इस मैच में सुरेश रैना के शानदार 8ब् रन और कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के क्9 गेंदों में धमाकेदार व नाबाद म्फ् के सहारे चेन्नई सुपरकिंग्स ने ख्0ख् रन बनाए थे। इस टारगेट का पीछा करने उतरी सनराइजर्स ने भी बेहतरीन खेल दिखाते हुए क्90 रन बनाए थे। इस तरह चेन्नई ने सनराइजर्स को ख्ख् रनों से मात दी थी।