स्न्क्त्रन्ढ्ढयश्वरुन् : राजनगर पंचायत सचिवालय में शुक्त्रवार को मुखिया सुकुरमनी उराँव से 25 हजार रुपये घूस लेते ब्लॉक के सहायक अभियंता सुनील चंद्र चौधरीए ब्लॉक नाजिर शिवशंकर श्यामल तथा पंचायत सेवक रतन सिंह मुंडा को एसीबी की टीम ने रंगे हाथ पकड़ा। एसीबी के जमशेदपुर ब्यूरो के डीएसपी अमर कुमार पांडेय के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई। तीनों को पकड़ कर एसीबी की टीम उन्हें अपने साथ जमशेदपुर ले गई।

दर्ज कराई थी शिकायत

डीएसपी ने पत्रकारों को बताया कि राजनगर पंचायत में मुखिया द्वारा किए गए विभिन्न योजनाओं के क्त्रियान्वयन के लिए एमबी बुक के संधारण के एवज में मुखिया से 25 हजार रुपये घूस की मांग की गई थी। मुखिया सुकुरमनी ने घूस मांगने की शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो जमशेदपुर में दर्ज कराई थी। जिसके खिलाफ यह कार्रवाई की गई।

ब्लॉक ऑफिस में मचा हड़कंप

इधर एसीबी की इस कार्रवाई से प्रखंड व अंचल में हड़कंप मच गया है। बीडीओ प्रेमचंद कुमार से पूछने पर पत्रकारों को बताया कि यह षडयंत्र के तहत कार्रवाई की गई है। मुखिया पर सोलर लाइट खरीद को लेकर वित्तीय गड़बड़ी की का मामला पिछले दिनों जनता दरबार में उठा था। इस पर अनुमंडल पदाधिकारी के निर्देश पर जांच टीम भी गठित की गई है। जिसमें एई सुनील चंद्र चौधरी भी शामिल हैं।