एमडीए वीसी का इंजीनियरों की प्रगति रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश

ऑनलाइन नक्शा स्वीकृति के लिए तीन जेई होंगे सम्मानित

Meerut। ऑनलाइन नक्शा पास करने में बेहतर काम करने वाले एमडीए के जूनियर इंजीनियरों को ईनाम दिया जाएगा। वीसी ने इंजीनियरों की प्रगति रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया है।

3 इंजीनियर होंगे सम्मानित

एमडीए में नक्शा स्वीकृति के लिए ऑनलाइन आवेदन लिए जाते हैं, इसके लिए आवेदन होने के 48 घंटे के अंदर जूनियर इंजीनियर को रिपोर्ट लगानी होती है, जिसका एमडीए गंभीरता से पालन कर रहा है इसीलिए ऑनलाइन नक्शा स्वीकृति के मामले में आगरा व लखनऊ के बाद प्रदेश में मेरठ का स्थान है। करीब डेढ़ माह पूर्व शुरू हुई ऑनलाइन प्रक्रिया में अब तक कुल 234 नक्शे मिले हैं, जिनमें से 159 नक्शों को स्वीकृत कर दिए गया। इस प्रक्रिया में बेहतर प्रदर्शन करने वाले 3 इंजीनियरों को एमडीए वीसी सम्मानित करेंगे।

कामकाज की होगी समीक्षा

वहीं दूसरी ओर 10 दिन पहले वीसी ने 180 कालोनियों की जांच के लिए 33 जूनियर इंजीनियरों की ड्यूटी लगाई गई थी। इन कालोनियों में विकास कार्य से संबंधित रिपोर्ट देने के लिए एक फरवरी तक का समय दिया गया था। अब इन इंजीनियरों रिपोर्ट की समीक्षा होगी। जिस जूनियर इंजीनियर ने तय समय के बाद रिपोर्ट जमा की होगी या फिर लापरवाही से रिपोर्ट तैयार की होगी तो उस इंजीनियर के खिलाफ कार्रवाई होगी।

जो इंजीनियर अच्छा काम करेगा उसे सम्मानित किया जाएगा और जो लापरवाही बरतेगा उसे दंडित किया जाएगा।

साहब सिंह, वीसी, एमडीए