कानपुर। क्रिकेट मैच के दौरान खिलाड़ी अक्सर चोटिल होते हैं। कभी तो ये चोट हल्की-फुल्की होती है। तो कभी-कभार इतनी गंभीर चोट लग जाती है कि जिंदगीभर पछताना पड़ता है। ऐसी ही एक सीरियस इंजरी का शिकार हुए इंग्लिश क्रिकेटर रिकी क्लाॅर्क। दाएं हाथ के बल्लेबाज रिकी फिलहाल इंग्लैंड में चल रही डोमेस्टिक वनडे सीरीज खेल रहे हैं। इस टूर्नामेंट में रिकी को सरे की टीम में रखा गया था और एसेक्स के खिलाफ एक मैच में फील्डिंग के दौरान उनके साथ हादसा हो गया।
फील्डिंग करते हुए क्रिकेटर की हड्डी टूटकर हुई अलग,तस्वीरें कर देंगी हैरान
मैदान में गड़ गई थी उंगली
मैच के दौरान रिकी क्लाॅर्क स्लिप में खड़े होकर फील्डिंग कर रहे थे। तभी मोर्ने मोर्कल की एक गेंद एसेक्स बल्लेबाज डैन लाॅरेस के बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए स्लिप की तरफ गई। चूंकि गेंद काफी दूर थी, ऐसे में रिकी ने डाइव लगाने की कोशिश की। हालांकि गेंद तो हाथ में नहीं आई मगर रिकी के दाएं हाथ की सबसे छोटी उंगली मैदान में गड़ गई। क्लाॅर्क ने जब उंगली बाहर निकालकर देखा तो उंगली पूरी मुड़ी चुकी थी, साथ ही इससे खून भी निकल रहा था। बाद में एक्स रे में पता चला कि उनकी उंगली की हड्डी टूटकर अलग हो चुकी है।
फील्डिंग करते हुए क्रिकेटर की हड्डी टूटकर हुई अलग,तस्वीरें कर देंगी हैरान
तस्वीरें आईं सामने
37 साल के इंग्लिश खिलाड़ी क्लाॅर्क ने टूटी हुई उंगली की कुछ तस्वीरें अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की हैं। इसमें आप देखेंगे कि पहली दो तस्वीरों में उनकी उंगली लहूलुहान थी तो बाद में उन्होंने एक्सरे की फोटो खींचकर डाली। जिसमें साफ पता चलता है कि उंगली के आगे की हड्डी अपनी जगह से बिल्कुल अलग हो चुकी है।

दो महिला क्रिकेटरों ने आपस में रचाई शादी, मैच खेलते हुआ था प्यार

Cricket News inextlive from Cricket News Desk