इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी की और निर्धारित 50 ओवरों में कप्तान एलस्टेयर कुक की सेंचुरी के सहारे 250 रन बनाए. लेकिन इमरान फ़रहत और मिस्बाह-उल-हक़ की कोशिशों के बावजूद पाकिस्तान की सारी टीम 49वें ओवर में 230 रोनों ऑल आउट हो गई.

टेस्ट सीरिज़ में पाकिस्तान के हाथों बुरी तरह पिटने के बाद इंग्लैंड ने एक दिवसीय श्रृंखला में ज़ोरदार वापसी की है. और इसका श्रेय कुछ हद तक वनडे टीम के कप्तान एलस्टेयर कुक को भी जाता है क्योंकि उन्हें पहले दोनों मैचों में सेंचुरी जड़ी है.

इंग्लैंड की पारी

इंग्लैंड के लिए ओपनिंग करने उतरे कप्तान एलस्टेयर कुक और केविन पीटरसन ने पहली विकेट के लिए 67 रन जोड़े. पीटरसन 26 के स्कोर पर सईद अजमल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. इसके बाद आए जोनाथन ट्रोट भी ज़्यादा देर नहीं टिके और वे भी ऐज़ाज़ चीमा के शिकार बने. लेकिन इसके बाद मैदान पर रवि बोपारा ने 58 रन बनाए. उधर कप्तान कुक ने 28 के स्कोर पर ड्रॉप होने के बाद सेंचुरी बनाई.

पाकिस्तान की पारी

पाकिस्तान को मोहम्मद हाफ़ीज़ और इमरान फ़रहत ने अच्छी शुरूआत तो दी लेकिन इसके बाद कोई बड़ी साझेदारी नहीं बन पाई. इमरान फ़रहत के 47 के स्कोर पर रन आउट होने के बाद पारी लड़खड़ाई तो उसे कुछ सहारा मिला मिस्बाह-उल-हक़ के बल्ले का.

मिस्बाह ने भी 47 रन बनाए लेकिन उसके बाद कोई पाकिस्तानी बल्लेबाज़ी टिक कर नहीं खेल पाया और सारी टीम 49 ओवर में 230 रनों पर आउट हो गई. अब चार मैचों के श्रृंखला में इंग्लैंड दो-शून्य से आगे है.

International News inextlive from World News Desk