- नाले नालियों में मलवा भरने से सड़क पर भरा सीवर का पानी

- जलभराव से परेशान लोगों को सता रहा बीमारियां फैलने का डर

BAREILLY:

शहर को अतिक्रमणमुक्त करने के लिए चलाया जा रहा अभियान शहरवासियों के लिए परेशानी का कारण बनता जा रहा है। अतिक्रमण ढहाने के बाद नाले नालियों में गिरा मलबा टीम नहीं हटा रही है। इसके चलते शहर में जलभराव की समस्या भी खड़ी होने लगी है। सैटरडे को भी यही हुआ। ईसाइयों की पुलिया से बालजती तक नगर निगम की टीम ने कई अतिक्रमण ध्वस्त कर दिए, लेकिन मलवा नहीं हटाया। इसके चलते अब इलाके की सड़कों पर नाले का गंदा पानी भरने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। जलभराव के कारण लोगों को रास्ता बदलकर जाना पड़ रहा है।

राहगीरों को आने जाने में प्रॉब्लम

सड़क पर गंदा पानी भरने से राहगीरों को आने जाने में प्रॉब्लम हो रही है। लोगों ने निकलना बंद कर दिया है। एक तरफ अतिक्रमण ध्वस्त होने के बाद मलबा पड़ा है तो सड़क के बीच में नाले का गंदा पानी भरा है। आसपास रह रहे लोगों को पूरे दिन सीवर के पानी की बदबू झेलनी पड़ रही है।

बीमारियां फैलने का डर

मोहल्ला कटरा चांद खां में सड़क पर भरे सीवर और नाले के पानी के कारण लोगों को बीमारियां फैलने का भी डर सता रहा है, लेकिन नगर निगम के अफसर इस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

एनजीटी ने दिए हैं सख्त निर्देश

अतिक्रमण ढहाए जाने के बाद मलवे का निस्तारण करने के लिए पिछले दिनों नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने सख्त आदेश जारी किए हैं। लेकिन नगर निगम के अफसरों ने एनजीटी के आदेश को भी ताक पर रख दिया है। इसी का नतीजा है कि कहीं मलवे से उड़ रही धूल से लोगों का दम घुट रहा है तो कहीं मलबे से चोक नाले नालियों के कारण लोगों को जलभराव का दंश झेलना पड़ रहा है।