अरुण जेटली ने शशि कपूर के सम्मान में दो शब्द कहे. उन्होंने कहा, 'कपूर परिवार में तीसरी बार किसी को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार मिला है और मैं उम्मीद करता हूं कि ये सिलसिला जारी रहेगा.' शशि कपूर से पहले पृथ्वीराज कपूर और राज कपूर को भी दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड मिले थे. इस मौके पर मौजूद अमिताभ बच्चन ने भी शशि कपूर के लिए सम्मान भरी बातें कहीं.

तस्‍वीरों में शशि कपूर का दादा साहब फाल्‍के अवॉर्ड

पूरा कपूर खानदार इस कार्यक्रम में शामिल हुआ और इस अवसर के लिए कपूर परिवार ने एक ऑडियो-विजुअल भी तैयार किया, जिसे कार्यक्रम में दिखाया गया. उनके भतीजे ऋषि कपूर ने शशि कपूर के बारे में दो शब्द कहे और सभी को मदर्स डे की शुभकामनाएं दी. इसके बाद शशि के बेटे कुणाल और बेटी संजना उन्हें सबके सामने लेकर आए.

Shashi Kapoor award

कार्यक्रम में बॉलीवुड की कई नामी हस्तियां इसमें शिरकत करने पहुंची. अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, रेखा, हेमा मालिनी, सैफ अली खान, जावेद अख्तर, शबाना आजमी, जीनत अमान, आशा पारेख और वहीदा जैसे कई कलाकार शिरकत करने पहुंचे.

Ranbir Kapoor at Shashi award

इससे पहले शशि कपूर के भतीजे रणबीर कपूर ने दिल्ली में हुए 62वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार कार्यक्रम के दौरान एक्टर-डायरेक्टर शशि कपूर के फिल्मी सफर को बयां किया था. शशि कपूर बीमार होने की वजह से दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड लेने के लिए दिल्ली नहीं आ पाए थे. डॉक्टर ने उन्हें सफर करने के लिए मना किया था. इसलिए शशि कपूर को मुंबई में ही अवॉर्ड दिया गया. शशि कपूर ने अपने लंबे करियर में 150 से ज्यादा फिल्मों में काम किया और उनकी ज्यादा फिल्मों को सराहा गया.

Hindi News from Bollywood News Desk