- यूनिवर्सिटी से केंद्र बनाए जाने वाले कॉलेजों की 22 तक मांगी जानकारी

बरेली. आरयू ने प्रदेश की सभी यूनिवर्सिटी से बीएड प्रवेश परीक्षा केंद्रों पर पर्याप्त व्यवस्थाओं की ऑनलाइन जानकारी मांगी है. इसके लिए 22 मार्च तक का समय दिया है. इसके बाद ही प्रवेश परीक्षा की तारीख घोषित होगी. प्रदेश के 15 शहरों में प्रवेश परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे.

इस बार संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा आयोजन की जिम्मेदारी आरयू को मिली है. संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा कोऑर्डिनेटर प्रोफेसर बीआर कुकरेती ने बताया कि सभी संबंधित यूनिवर्सिटी के कुलसचिवों को परीक्षा केंद्रों के संबंध में अपेक्षित जानकारी देने के लिए लॉगइन पासवर्ड दे दिया गया है. उन्हें आरयू की वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर सभी जानकारी 22 मार्च तक अपलोड करनी होगी. अभी तक 6 लाख 28 हजार 78 अभ्यर्थियों ने प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए फीस जमा की है.

चार विश्वविद्यालयों से जुड़े दो-दो शहरों में बनेंगे केंद्र

प्रोफेसर कुकरेती ने बताया कि प्रदेश की 11 यूनिवर्सिटी से जुडे़ 15 शहरों के कॉलेजों में बीएड प्रवेश परीक्षा होनी है. इनमें बनारस, इलाहाबाद, लखनऊ, गोरखपुर, फैजाबाद, झांसी आदि शहरों में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे जबकि चार विश्वविद्यालयों से जुडे़ दो-दो शहरों में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे. इनमें चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ से संबंद्ध गाजियाबाद व मेरठ शहर के कॉलेजों में, भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा से जुडे़ अलीगढ़ व आगरा शहर के कॉलेजों में, पूर्वाचल विश्वविद्यालय जौनपुर से संबंद्ध आजमगढ़ व जौनपुर शहर के कॉलेजों में, रुहेलखंड विश्वविद्यालय बरेली से संबद्ध मुरादाबाद व बरेली शहर के कॉलेज शामिल रहेंगे.