-संडे को तीन सेंटर्स पर एमएससी केमिस्ट्री और इंडस्ट्रीयल केमिस्ट्री का हुआ ऐंट्रेंस एग्जाम

-मंडे को एनवायरमेंट साइंस और माइक्रोबायोलॉजी का होगा एग्जाम

बरेली : आरयू से संबद्ध कॉलेज में एमएससी केमिस्ट्री और इंडस्ट्रीयल केमिस्ट्री कोर्स में एडमिशन के लिए संडे को एंट्रेंस एग्जाम शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। दो पालियों में हुए एग्जाम के लिए बिजनौर व आरयू कैंपस में सेंटर बनाए गए थे जिन पर 314 अभ्यर्थी गैर हाजिर रहे।

दो पालियों में हुआ एग्जाम

परीक्षा समन्वयक प्रो। एसके पांडेय ने बताया, संडे को पहली पाली में सुबह 9 से 11 बजे तक एमएससी केमिस्ट्री व दोपहर एक से तीन बजे तक दूसरी पाली में इंडस्ट्रीयल केमिस्ट्री की परीक्षा हुई। सुबह की पाली की परीक्षा के लिए बरेली में आरयू कैंपस व बिजनौर में वर्धमान कॉलेज केंद्र रहा। जबकि दोपहर की पाली की परीक्षा सिर्फ आरयू कैंपस में बनाए केंद्र पर संपन्न हुई।

दोनों पालियों में उपस्थिति

केमिस्ट्री की प्रवेश परीक्षा के लिए 2049 अभ्यर्थी पंजीकृत रहे, जिनमें से 1759 परीक्षा में शामिल हुए। जबकि 290 ने परीक्षा से दूरी बनाई। वहीं, इंडस्ट्रीयल केमिस्ट्री की परीक्षा के लिए 120 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया। जिनमें से 96 ही परीक्षा देने पहुंचे। 24 गैर हाजिर रहे।

पर्यावरण विज्ञान में सिर्फ 45 अभ्यर्थी

आरयू से जुडे़ कॉलेजों में पीजी कोर्सो में एडमिशन के लिए एंट्रेंस प्रक्रिया चल रही है। कॉलेजों में एमएससी रसायन विज्ञान की करीब 1600-1700 सीटों व औद्योगिक रसायन की करीब 50-80 सीटों को भरने के लिए आरयू ने संडे को प्रवेश परीक्षा कराई। मंडे को सुबह की पाली में पर्यावरण विज्ञान व दोपहर की पाली में माइक्रोबायलोजी की परीक्षा सिर्फ आरयू कैंपस में संपन्न होगी। प्रवेश समन्वयक ने बताया कि मंडे को पर्यावरण विज्ञान में 45 और माइक्रोबायलोजी में 105 अभ्यर्थी एंट्रेंस देने के लिए रजिस्टर्ड हैं।