2-मीटिंग में हुआ था एग्जाम

4919-अभ्यर्थी थे रजिस्टर्ड

741-अभ्यर्थी रहे अब्सेंट

4178-अभ्यर्थियों ने ही दिया एग्जाम

===========

आज होगा इनका एग्जाम

2049-केमिस्ट्री

120-इंडस्ट्रीयल केमिस्ट्री

==========

आरयू के कॉलेज में यूपी और पीजी के कई कोर्सेस में एडमिशन के लिए सैटरडे से एंट्रेंस एग्जाम शुरू हो गए. इसके लिए बरेली और बिजनौर में एग्जाम सेंटर बनाए गए हैं. पहले दिन दो मीटिंग में हुए एंट्रेंस एग्जाम में 741 अभ्यर्थी एग्जाम देने ही नहीं पहुंचे. इससे माना जा रहा है कि आरयू से स्टूडेंट्स का मोह भंग सा हो रहा है.

बरेली में चार थे सेंटर

बरेली में एंट्रेंस एग्जाम के लिए पहले दिन चार एग्जाम सेंटर बनाए गए थे. जिसमें बरेली कॉलेज, केसीएमटी और दो सेंटर्स आरयू कैंपस में बनाए गए थे. जिसमें फ‌र्स्ट मीटिंग में एमएससी मैथ्स और बॉटनी का एंट्रेंस एग्जाम था. जिसमें 1777 अभ्यर्थी रजिस्टर्ड थे. इसमें से सिर्फ 1497 अभ्यर्थी एग्जाम देने के लिए पहुंचे थे जबकि 280 अभ्यर्थी अब्सेंट रहे. वहीं सेकंड मीटिंग में 3142 अभ्यर्थियों में से 2681 अभ्यर्थी एग्जाम देने पहुंचे. जबकि 461 अभ्यर्थी एग्जाम देने के लिए नहीं पहुंचे.

केमिस्ट्री एंट्रेंस आज

26 मई यानि आज इंडस्ट्रीयल केमिस्ट्री और केमिस्ट्री का एग्जाम होगा. इसके लिए दो एग्जाम सेंटर बनाए गए हैं. जिसमें एक एग्जाम सेंटर बिजनौर के वर्धमान कॉलेज तो दूसरा सेंटर आरयू कैंपस में बनाया गया है. आरयू प्रवेश समन्वयक एसके पाण्डेय ने बताया कि पहली मीटिंग में एंट्रेंस दोनों सेंटर्स पर होगा जबकि दूसरी मीटिंग में इंडस्ट्रीयल केमिस्ट्री कोर्स में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम आरयू कैंपस में ही होगा. सुबह की मीटिंग 9-11 तो सेकंड मीटिंग 1-3 बजे तक होगी.