- दैनिक जागरण आई नेक्स्ट अभियान ट्री ब्रेक से जुड़े ऑफिसर्स

- रेजिडेंस पर पौधे लगाकर कियानामकरण

<- दैनिक जागरण आई नेक्स्ट अभियान ट्री ब्रेक से जुड़े ऑफिसर्स

- रेजिडेंस पर पौधे लगाकर कियानामकरण

BAREILLY:

BAREILLY:

बात जब घर में नए नन्हें मेहमान के आने की होती है, तो पूरा परिवार खुशियों से झूम उठता है। परिवार का प्रत्येक सदस्य कुछ महीने पहले से ही उनके स्वागत की तैयारियों में जुट जाता है। विधि-विधान के साथ नामकरण भी किया जाता है। ट्यूजडे को एसएसपी, सीएमएस और बिजली विभाग के चीफ इंजीनियर ने अपने रेजिडेंस में नन्हें मेहमान का वेलकम खास अंदाज में किया। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के 'ट्री ब्रेक' अभियान से जुड़ते हुए इन ऑफिसर्स ने अपने आवास पर पौधे लगाए और उनका नामकरण भी किया। इसके बाद अपने बच्चे ही तरह देखभाल का संकल्प भी लिया। नए मेहमान के स्वागत में सोशल एक्टिविस्ट और लाइफ आर्ट एक्सपर्ट विशेष कुमार का भी अहम योगदान रहा।

दिव्य जो पवित्र है

एसएपी जोगेंद्र कुमार ने अपने आवास पर पौधा लगाया, जिसको उन्होंने दिव्य नाम दिया। दिव्य नाम ही क्यों इस सवाल पर उनका कहना है कि यह नाम उनके एक खास मित्र की बेटी दिव्या से मिलता जुलता है, जिसे मैं अपनी बेटी की तरह मानता हूं। दिव्य जो पवित्र है। सबको साथ लेकर चलता है। एसएसपी ने अपने दोनों बेटों सिद्धार्थ और अद्विक की तरह की दिव्य का भी देखभाल करने का वादा किया।

सुंदरता की प्रतीक अल्पना

बिजली विभाग के चीफ इंजीनियर राजकुमार अग्रवाल को प्रकृति से काफी लगाव है। नए मेहमान के स्वागत में सुबह से ही जुटे रहे। उन्होंने नए मेहमान को अल्पना नाम से सम्बोधित किया, जो कि उनकी पत्‍‌नी का नाम है। राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि उनके दो बच्चे हैं। एक बेटा अंशुल अग्रवाल और बेटी अनुष्का, जो कि जॉब कर रहे हैं। उनके जीवन में दो बच्चों के रूप में खुशियां लाने वाली अल्पना ही रही। इस वजह से उन्होंने अपने हाथों से लगाए पौधे को अल्पना नाम दिया।

ऊर्जा से भरपूर है तेजस

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के सीएमएस केएस गुप्ता भी नए मेहमान के स्वागत को लेकर ट्यूजडे काफी उत्साहित दिखे। हॉस्पिटल कैम्पस ही उन्होंने नन्हें मेहमान का स्वागत करते हुए पौधे लगाए। जिसका नाम उन्होंने तेजस रखा। जिसका अर्थ ऊर्जा, महिमा और प्रकाश होता है। सीएमएस ने कहा यह पौधे भी व्यक्ति को ऊर्जा प्रदान करते हैं। इनके संरक्षण में ही हम स्वस्थ जीवन जीते हैं।