- सृष्टि, स्मृति व सुगम के साथ ऐशबाग हाईट्स के लिए दो नवंबर से खुलेंगे आवेदन

- 11 लाख से लेकर एक करोड़ तक के फ्लैट्स, मिलेंगी बेहतर सुविधाएं

LUCKNOW: आखिरकार इंतजार खत्म हुआ। आवंटियों के आवास के सपने को साकार करने के लिए एलडीए की ओर से अपनी कई योजनाओं के पंजीकरण खोलने की तैयारी शुरू कर दी गई है। जिन योजनाओं में पंजीकरण खोले जा रहे हैं, उनमें कोई भी व्यक्ति अपने बजट के अनुसार, अपना आवास बुक करा सकता है। एलडीए की ओर से अलग-अलग फ्लैट के हिसाब से 11 लाख से लेकर एक करोड़ तक की कीमत रखी गई है। जानकारी के अनुसार, दो नवंबर से पंजीकरण खोल दिए जाएंगे, जो 14 नवंबर तक खुले रहेंगे। इसके बाद 23 दिसंबर को लॉटरी निकलेगी।

इन योजनाओं के खुलेंगे पंजीकरण

1-ऐशबाग हाईट्स

इस योजना के तहत करीब 248 फ्लैट बने हैं। आठ मंजिला टॉवर में चार मंजिला टॉवर का निर्माण पूरा करा लिया गया है। इस योजना के तहत टू बीएचके, थ्री बीएचके और फोर बीएचके की सुविधा मिलेगी।

फैक्ट फाइल

आवास का प्रकार कीमत (लाख में)

थ्री बीएचके टाइप ए 73.76

टू बीएचके टाइप बी 58.52

टू बीएचके टाइप सी 55.55

फोर बीएचके टाइप डी 119.56

कुल फ्लैट्स 116

अर्फोडेबल हाउसेस भी

एलडीए की ओर से अर्फोडेबल हाउसेस को लेकर भी आवेदन मांगने की तैयारी शुरू कर दी गई है। शारदानगर के रूचि खंड में अर्फोडेबल हाउसेस की सुविधा दी जा रही है।

फैक्ट फाइल

कुल फ्लैट्स 72

कीमत-11.441 लाख

प्रकार-जी प्लस 3

सृष्टि अपार्टमेंट

जानकीपुरम योजना सेक्टर-जे विस्तार में लगभग तैयार सृष्टि अपार्टमेंट के भी फ्लैट्स के आवेदन खोले जा रहे हैं।

फैक्ट फाइल

आवास का प्रकार कीमत (लाख में)

थ्री बीएचके (ए-1) 54.91

थ्री बीएचके (ए-2) 55.88

टू बीएचके (बी-1) 45.31

टू बीएचके (बी-2) 46.78

वन बीएचके (सी) 27.61

स्मृति अपार्टमेंट

एलडीए की ओर से एक और बड़ी सौगात दी गई है। एलडीए ने जानकीपुरम योजना सेक्टर जी में स्मृति अपार्टमेंट के भी आवेदन खोलने की तैयारी कर दी है। अभी तक इस योजना को लेकर संशय बरकरार था, जिसे अब दूर कर दिया गया है।

फैक्ट फाइल

आवास का प्रकार कीमत (लाख में)

थ्री बीएचके (ए-1) 55.96

थ्री बीएचके (ए-2) 55.87

टू बीएचके (बी-1) 47.37

टू बीएचके (बी-2) 48.63

वन बीएचके (सी) 27.86

नेहरू एंक्लेव के लिए अधिक आवेदन

उपरोक्त योजनाओं से पहले एलडीए की ओर से नेहरू एंक्लेव, सीजी सिटी, ग्रीनवुड इत्यादि अपार्टमेंट्स के भी आवेदन कॉल किए गए थे। जानकारी के अनुसार, कुल तीन हजार फॉर्म लोगों ने बैंकों से लिए और इनमें से एक हजार के करीब जमा किए गए। इनमें से 350 के आसपास आवेदन नेहरु एंक्लेव के फ्लैट्स के लिए आए, जबकि दूसरे नंबर पर ग्रीनवुड फिर सीजी सिटी रही। फिलहाल अब आवेदन कॉल की तारीख गुजर चुकी है।

वर्जन

हमारी ओर से अपनी विभिन्न योजनाओं के दो नवंबर से रजिस्ट्रेशन खोले जा रहे हैं। उद्देश्य यही है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों का आवास का सपना साकार हो सके।

पीएन सिंह, वीसी, एलडीए