-बारासिरोही व शिवली रोड पर अवैध कालोनी बसाकर लोगो को बेचे जा रहे हैं प्लॉट

-केडीए वीसी तक पहुंची शिकायत, एनफोर्समेंट डिपार्टमेंट की खुली पोल

KANPUR@Inext.co.in

KANPUR: सिटी में अवैध रूप से बन रही मल्टीस्टोरी पर रोक लगाने में केडीए की नाकामी से अवैध कालोनाइजर्स के भी हौसले बुलन्द हैं। वे अवैध कालोनी बसाकर लोगों को प्लॉट बेचकर ठग रहे हैं। मुश्किल वाली बात ये है कि एनफोर्समेंट टीम के साथ मिलीभगत के कारण अवैध कालोनियों के बसने का सिलसिला रूक भी नहीं रहा है।

सैटरडे को इसका खुलासा भी हुआ। शिकायत मिलने पर केडीए वीसी ने टीम भेजी तो बारा सिरोही, शिवली में कई अवैध कालोनीज पाई गई हैं। इनमें से किसी भी कालोनाइजर्स ने केडीए से लेआउट पास नहीं कराया था।

तालाब पाटकर हुई प्लॉटिंग

अवैध कालोनाइजर्स के हौसले कितने बुलन्द हैं, इसका अन्दाजा इससे भी लगाया जा सकता है कि वे तालाब तक नहीं छोड़ रहे हैं। आराजी संख्या क्ख्म्क् बारा सिरोही में ब्भ्00 स्क्वॉयर मीटर में मोनू कटियार द्वारा तालाब की भूमि को पाट कर प्लॉटिंग का कार्य होते हुए मिला। एनफोर्समेंट टीम ने काम बन्द करा दिया है। वहीं केडीए वीसी जयश्री भोज ने इन जगहों की रोजाना चेकिंग करने का आदेश दिया है। अवैध प्लॉटिंग होते पाए जाने पर संबंधित जूनियर इंजीनियर के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। इस कार्रवाई के दौरान डिप्टी सेक्रेटरी संतोष यादव, असिसटेंट इंजीनियर राजीव गौतम, जेई राकेश कुमार, अजय अहिरवार आदि थे।

काम बन्द कराया, जारी की नोटिस

नानकारी में नहर के पीछे करीब फ्भ्00 स्क्वॉयर मीटर एरिया में पवन शुक्ला के द्वारा अवैध रूप से प्लॉटिंग

-आराजी सं0-ब्भ्0 एवं ब्भ्क् नानकारी में प्रमोद पाण्डेय द्वारा अवैध रूप से प्लॉटिंग

-नानकारी के पीछे नहर से नारामऊ रोड पर ओम प्रापर्टी डीलर एवं अजित ट्रेडर्स एवं रियल स्टेट द्वारा लगभग फ्000 स्क्वॉयर मीटर एरिया में अवैध रूप से प्लॉटिंग

-नारामऊ रोड पर ही लगभग फ्000 वर्ग मी0 भूमि पर राधे राधे ट्रेडर्स प्रोपराइटर गुड्डू द्वारा लगभग ख्भ्00 स्क्वॉयर मीटर एरिया पर अवैध रूप से प्लॉटिंग