- यूपी रोडवेज गोरखपुर रीजन के गोरखपुर डिपो में मौजूद इटीएम हो चुके हैं खराब

- टिकट काटना छोड़कर कंडक्टर डाटा लोड कराने के लिए घंटों कर रहे मशक्कत

GORAKHPUR: यूपी रोडवेज के गोरखपुर डिपो से जुड़े बसों में टिकट काटने वाले कंडक्टर्स की परेशानी खत्म नहीं हो पा रही। डिपो में 185 से अधिक ईटीएम हैं लेकिन यह सब ओवरएज हो चुके हैं। इस कारण डाटा लोडिंग में काफी दिक्कत हो रही है। स्थिति यह है कि बस खड़ी कर कंडक्टर्स डाटा लोड कराने के लिए घंटों खड़े रहते हैं। इसे लेकर कई बार बकझक हो जाती है। हालांकि आरएम ने जल्द ही समस्या से मुक्ति मिल जाने की बात कही है।

तकनीक का फायदा नहीं

यूपी रोडवेज गोरखपुर रीजन के अंतर्गत गोरखपुर डिपो में तकरीबन 185 से उपर इलेक्ट्रानिक टिकट मशीन हैं। करीब इतने ही बस कंडक्टर हैं। यात्रियों को सफर में टिकट बनाने के दौरान किसी प्रकार की दिक्कत न हो इसके लिए ईटीएम प्रोवाइड किया गया। लेकिन गोरखपुर डिपो में मौजूद जितने भी ईटीएम वह पूरी तरह से खराब हो चुके हैं। कंडक्टर की मानें तो आए दिन ईटीएम के डाटा को लोड कराने को लेकर ईटीएम ऑपरेटर्स से झड़प होती रहती है। लेकिन स्टेशन प्रबंधन सुध लेने के बजाय इसे नजरअंदाज कर देते हैं। अनुबंधित बस एसोसिएशन के क्षेत्रीय अध्यक्ष विनोद पांडेय ने बताया कि गोरखपुर डिपो में मौजूद ईटीएम खराब हो चुके हैं। कोई ऐसा दिन नहीं होता है कि बस में यात्री बैठा हो और ईटीएम आसानी से कंडक्टर को उपलब्ध हो जाए।

अब तक नहीं बनें सर्विस सेंटर

यूपी रोडवेज गोरखपुर रीजन के तहत कुल आठ डिपो आते हैं। इन सभी डिपो के ईटीएम की रिपेयरिंग के लिए सर्विस सेंटर खोले जाने थे। लेकिन अब तक नहीं खुले। आरएम ऑफिस में सर्विस सेंटर के नाम पर केवल खानापूर्ति होती है।

वर्जन

ईटीएम की शिकायत इधर कुछ दिनों से बढ़ी है, समस्या के समाधान के लिए प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही समस्या से कंडक्टर को निजात मिल जाएगी।

- सुग्रीव कुमार राय, आरएम, गोरखपुर रीजन