छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: सुंदरनगर की छात्रा से मेरीन ड्राइव पर टेंपो चालक द्वारा की गई छेड़खानी का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि एमजीएम थाना क्षेत्र में गुरुवार की सुबह 12 वर्षीय स्कूली छात्रा के साथ 55 वर्षीय स्कूली वैन ने चालक छेड़खानी कर दी. उसे पुलिस ने अदालत में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया. बुधवार को ही एक टेंपो चालक ने मेरीन ड्राइव पर एक छात्रा के साथ छेड़खानी करने की कोशिश की थी. एमजीएम थाना क्षेत्र की रहने वाली छात्रा के साथ पिछले कई दिनों से स्कूली वैन चालक (वाहन नंबर : जेएच 0 एएन-9654) 49 वर्षीय मो. ताजूद उर्फ साजिद छेड़खानी कर रहा था. चालक आजादनगर थाना अंतर्गत जवाहरनगर रोड नंबर 12 का निवासी है. छात्रा डरी-सहमी रहती थी. लेकिन गुरुवार को उसका धैर्य टूट पड़ा और इसकी शिकायत अपने अभिभावकों से की. गुरुवार को सुबह छात्रा के परिजनों ने ताजूद को पकड़कर जमकर पिटाई की. इसके बाद उसे एमजीएम पुलिस के हवाले कर दिया. एमजीएम थाना में आरोपित वैन चालक ताजूद उर्फ साजिद के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया गया है. पुलिस ने आरोपित को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया.

15 दिनों से कर रहा था परेशान

पुलिस को दिए बयान में पीडि़ता के पिता ने बताया कि मेरी 12 वर्षीय पुत्री बिष्टुपुर स्थित एक स्कूल में पढ़ने जाती थी. वह वैन चालक मो. ताजूद उसे ले जाता था. गुरुवार को पुत्री ने बताया कि वैन चालक जब मुझे गाड़ी बैठाता तो उसके बाद अश्लील हरकत करने लगता है. आरोपित पिछले 15 दिनों से छात्रा के साथ अश्लील हरकत कर रहा था, लेकिन वह संकोच व डर के कारण अपने परिजन को नहीं बता पा रही थी.

छात्रा को अकेले आगे बैठाता था

गुरुवार को जैसे ही वैन चालक छात्रा को स्कूल ले जाने के लिए गाड़ी में बिठाया. उसके बाद वह अश्लील हरकत करने लगा. वह जानबूझ कर छात्रा को अकेले आगे में बैठाता था. सुबह के समय उस क्षेत्र से मात्र दो बच्चों को ही वह बैठाता था. उसे लाने के समय व ले जाने के समय मौका मिल जाता था. गुरुवार को जैसे ही छात्रा के साथ आरोपित वैन चालक अश्लील हरकत करने लगा, उसका कुछ लोग वीडियो व फोटो भी खींच लिया. इसके बाद तो उसे बस्तीवासियों ने गाड़ी से निकाल कर जमकर धुनाई कर दी. आरोपित वैन चालक को धुनाई करते हुए बस्तीवासियों ने उसे एमजीएम पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने आरोपित को हिरासत में ले लिया. पिटाई से चोट लगी थी, जिसके कारण पुलिस वैन चालक को एमजीएम अस्पताल में इलाज कराने के बाद उसे कोर्ट में पेश किया जहां से जेल भेज दिया गया. वहीं पुलिस ने उसकी वैन को जब्त कर लिया.

लड़की को आगे बैठाने का होगा विरोध

वैन चालक द्वारा अश्लील हरकत की घटना के बाद स्थानीय बस्तीवासियों ने आंदोलन करने की बात कही. लोगों का कहना था कि शुक्रवार से ही एक अभियान चलाएंगे और सभी अभिभावकों को यह संदेश देंगे कि कोई भी वैन चालक, ऑटो चालक छात्रा को आगे सीट पर नहीं बैठाए. बस्तीवासियों ने कहा कि इस संबंध में यातायात पुलिस के साथ एसएसपी से भी अनुरोध करेंगे. इसे कड़ाई से लागू करें ताकि चालकों को इस तरह गलत व घिनौनी कार्य करने का मौका न मिल सके.