-रिम्स नर्सिग हॉस्टल की छात्राओं के सामने करता था अश्लील हरकत

- दोपहर एक बजे के करीब लड़कियों के सब्र का बांध टूटा, दो किलोमीटर तक खदेड़ कर पकड़ा

- पुलिस और हॉस्टल प्रबंधन से पहले भी की थी शिकायत

-पुलिस ने कहा था कि जब दिखे तो पकड़ कर लाओ

RANCHI: शहर में बन रहे पूजा पंडालों में मां दुर्गा के नेत्र षष्ठी और सप्तमी तिथियों को खुलेंगे। इसके बाद पूजा के मेले की विधिवत शुरुआत होगी। लेकिन, रांची के लोगों ने दुर्गा के साक्षात अवतार का दर्शन बुधवार को महालया के अवसर पर ही कर लिया। दुर्गा के रूप में अवतरित हुईं रिम्स नर्सिग हॉस्टल की छात्राएं और महिषासुर बना उनको छेड़नेवाला एक सिरफिरा। दरअसल कोकर के रहनेवाले कुछ लड़के रिम्स नर्सिग हॉस्टल की छात्राओं को अश्लील इशारे किया करते थे। बुधवार को भी इनका जत्था ऐसे ही इशारे करने लगा। तभी इससे आहत छात्राओं ने हॉस्टल के समीप अश्लील हरकत करनेवाले युवक को न सिर्फ दौड़ा कर पकड़ा, बल्कि उसकी धुनाई कर बरियातू थाना पुलिस के हवाले भी कर दिया। बरियातू थाने में मौजूद छात्राओं ने बताया कि वह लड़का काफी दिनों से उनके साथ अश्लील हरकतें किया करता था।

भाभानगर का रहनेवाला

कोकर भाभानगर के रहनेवाला युवक चंदन कुमार हर दिन की तरह बुधवार को हॉस्टल के पास पहुंचा और अश्लील हरकत करने लगा। उसे देख हॉस्टल की छात्राएं एकजुट हुईं और उसे पकड़ने के लिए दौड़ी। छात्राऔं को आता देख चंदन भागने लगा। इस दौरान छात्राओं ने जोर-जोर से चिल्लाना शुरू कर दिया और पकड़ो-पकड़ो कहते हुए उसके पीछे दौड़ पड़ीं। वह रिम्स में बने चहारदीवारी में बने सुराग से निकल भागना चाहता था, लेकिन छात्राओं ने हिम्मत नहीं हारी। कुछ छात्राएं दीवार पर चढ़कर नीचे कूद गईं। चंदन भाग रहा था और छात्राओं ने पीछा करते हुए उसे पकड़ लिया। इस दौरान दो छात्राओं निशा और श्वेता को चोटें भी आई। पकड़े जाने के बाद चंदन की जमकर पिटाई की गई। सूचना पाकर पहुंची बरियातू थाना की पुलिस आरोपी को अरेस्ट कर थाने ले आई।

कराई उठक-बैठक

पुलिस को सौंपने के बाद भी छात्राओं का गुस्सा कम नहीं हुआ और सभी पुलिस और आरोपी के साथ बरियातू थाना पहुंच गई। बरियातू थाना कैंपस में छात्राओं ने आरोपी से उठक-बैठक कराई। इसके बाद उसे पुलिस ने हाजत में डाल दिया। इस मामले में छात्राओं ने लिखित शिकायत दर्ज कराई है।

दीदी, प्लीज मेरे भैया को छोड़ दीजिए

बाद में आरोपी चंदन के घर पर फोन कर छात्राओं ने चंदन की बहनों को थाने बुलाकर उसकी हरकतों की जानकारी दी। इस पर बहनें काफी शर्मिदा हुईं और अपने भाई को माफ कर देने की अपील की। लेकिन गुस्साई छात्राओं ने इस अपील पर कोई ध्यान नहीं दिया।