-दोपहर 12 बजे हुई बीबीए की छात्रा से छेड़छाड़, पांच बजे प्राचार्य बोले जानकारी नहीं

-छात्रा के साथी ने किया विरोध तो उसे भी पीटकर किया घायल

>BAREILLY :

बरेली कॉलेज में छात्राओं की आबरू सुरक्षित नहीं है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण थर्सडे को देखने को मिला, जब क्लास में एक छात्रा से सरेआम छेड़छाड़ होती है। विरोध करने पर छात्रा के दोस्त की जमकर पिटाई होती है। अराजकता का खेल क्लास में करीब आधा घंटा तक चला। हैरत की बात यह है कि बीसीबी के प्रिंसिपल डॉ। अजय शर्मा ने पहले तो मामले को दबाना चाहा। बुराई छिप नहीं पाई, तो मामले को रफा-दफा करा दिया। तर्क दिया कि छात्रा ने कोई लिखित शिकायत नहीं की। फिलहाल, प्रिंसिपल साहब का यह जवाब कोई मजबूरी है या फिर प्रशासनिक पद की विफलता।

सछास नेता का भाइर् है मनचला

बरेली कॉलेज के बीबीए डिपार्टमेंट में दोपहर करीब 12 बजे एक छात्रा क्लास रूम में बैठी हुई थी। उसके साथ में अन्य क्लासमेट्स भी थे। तभी एलएलबी फ‌र्स्ट ईयर में पढ़ाई करने वाला सछास नेता का भाई वहां आया और छात्रा पर कमेंट करने लगा। जिस पर छात्रा के दोस्त ने विरोध जताया। इस बात से खफा छात्र नेता के भाई ने छात्रा के दोस्त की पिटाई कर दी। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। सूचना मिलते अन्य छात्र नेता पहुंच गए। उन्होंने छात्रा के दोस्त की पहले पिटाई की जिसके बाद प्राचार्य डॉ। अजय शर्मा के रूम में फैसले का दबाव बनाने लगे। प्राचार्य रूम में पहुंची छात्रा ने सछास नेता के भाई क गलती बताई। ताज्जुब की बात यह है कि शिक्षा के मंदिर में बैठे प्रिंसिपल के ऑफिस में समझौते का पूरा प्रकरण होता है। जब इस बारे में उनसे पूछा गया तो वह साफ-साफ मुकर गए कि ऐसा कुछ हुआ भी है। ऐसे में, छात्राओं की आबरू खतरे में होने से इनकार नहीं किया जा सकता है।

माफीनामा लिखवा लिया

सछास नेता के दबाव के आगे घुटने टेक दिए कॉलेज प्रशासन ने छात्रा से लिखित में शिकायत मांगी, जिसके बाद ही कार्रवाई की बात कही। कॉलेज के अधिकारियों के रुख को भांपते हुए छात्रा ने भी समझौता करने में भलाई समझी। जिसके बाद कॉलेज ने दोनों पक्षों से माफी नामा लेकर दोनों पक्षों को आगे गलती न करने की हिदायत देकर छोड़ दिया।

मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। पूरा मामला चीफ प्रॉक्टर की जानकारी में होगा, उनसे ही बात करके कुछ बता सकता हॅू।

डॉ। अजय शर्मा, प्राचार्य बरेली कॉलेज

बीबीए की छात्रा से छेड़छाड़ की घटना सामने आई थी, लेकिन छात्रा लिखित में कोई शिकायत नहीं करने को तैयार थी। जिसके बाद माफी नामा लेकर दोनों को छोड़ दिया गया है। लेकिन मैं अपने स्तर से जांच करूंगी।

वंदना शर्मा, चीफ प्रॉक्टर बरेली कॉलेज