- डीडीयूजीयू कैंपस में खुलेआम छात्र नेता ने बदमाशों के साथ एनएसएस ग‌र्ल्स स्टूडेंट्स के साथ की छेड़छाड़

- छेड़छाड़ की घटना से आजिज छात्राएं पहुंची महिला थाने

GORAKHPUR: असलहे की नोक पर एक छात्र नेता ने अपने साथियों के साथ मिलकर डीडीयूजीयू कैंपस में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की है। डीडीयूजीयू कैंपस में हुई छेड़छाड़ के मामले में ग‌र्ल्स स्टूडेंट्स ने महिला थाने में छात्र नेता समेत अज्ञात बदमाशों के खिलाफ तहरीर दी है। वहीं महिला थाने की एसओ ग‌र्ल्स स्टूडेंट्स के तहरीर पर मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई हैं।

पिछले कई दिनों से कर रहा था परेशान

डीडीयूजीयू के एनएसएस कार्यालय में कौमी एकता सप्ताह मनाया जा रहा है। हर दिन प्रतियोगिताएं भी कराई जा रही हैं। इस प्रतियोगिता में एनएसएस के वालेंटियर्स भी बढ़चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। लेकिन इस प्रतियोगिता के रंग में भंग डालने के लिए एक छात्र नेता पिछले दो दिनों से असहले के साथ लैस होकर अराजक तत्वों के साथ डीडीयू के एनएसएस डिपार्टमेंट जाने का प्रयास कर रहा था। सैटर्डे की दोपहर करीब क्ख् बजे वह पोस्टर, स्लोगन और पेंटिंग प्रतियोगिता के दौरान एनएसएस कार्यालय पहुंच गया।

और दुपट्टे पर मारने लगा झपट्टा

वहां पहुंचते ही वह एनएसएस की ग‌र्ल्स स्टूडेंट्स के साथ छेड़छाड़ करने लगा। भद्दी-भद्दी गालियां देने लगा। वहीं कुछ लड़कियों के दुप्ट्टे पर झपट्टा भी मारने लगा। यह सबकुछ होते देख कई स्टूडेंट्स ने इसकी शिकायत कार्यक्रम समन्वयक डॉ। अजय शुक्ला से भी की। डॉ। शुक्ला ने छात्र नेता को समझा बुझाया, लेकिन छात्र नेता और उसके साथियों ने अपनी हनक दिखाते हुए देख लेने की धमकी दी।

असलहे से लैस थे बदमाश

असलहे से लैस छात्र नेता ने न तो कार्यक्रम समन्वयक की सुनी और ना ही किसी अन्य प्रोफेसर्स की। वह अपनी मनमानी करते रहे, अंत में एनएसएस की ग‌र्ल्स वालेंटियर्स इस घटना की शिकायत करने महिला थाने पहुंच गई। महिला थाने पहुंचकर उन्होंने घटना का पूरा ब्योरा सुनाया। महिला थाने में पहुंची एनएसएस ग‌र्ल्स की घटना को गंभीरता से लेते हुए महिला थाने की एसओ डॉ। शालिनी सिंह ने मामले की जांच का आश्वासन दिया।

बढ़ गई हैं छेड़छाड़ की घटनाएं

हाल ही में डीडीयूजीयू के कैफेटेरिया के पास कुछ अराजक तत्वों द्वारा ग‌र्ल्स स्टूडेंट्स पर फब्तियां कसने का मामला सामने आया था। उसके बाद ही ऐसी घटनाएं होती हैं। हालांकि इसके लिए चीफ प्रॉक्टर ओपी पाण्डेय कई बार मना कर चुके हैं, लेकिन अराजक तत्व उनसे भी उलझ जाते हैं।

कहां हैं डीडीयू की सिक्योरिटी व्यवस्था

अब सवाल यह उठता है कि जब इस तरह के अराजक तत्व डीडीयूजीयू के कैंपस में असलहे के साथ एंटर कर रहे हैं तो सिक्योरिटी गार्ड क्या कर रहे हैं। सवाल यह भी उठता है कि यूनिवर्सिटी की चौकी पर तैनात सिपाही अपनी ड्यूटी ईमानदारी से क्यों नहीं निभाते हैं। ऐसा नहीं है कि इस तरह की घटनाओं की जानकारी यूनिवर्सिटी प्रशासन को नहीं है, लेकिन वह हाथ पर हाथ धरे बैठी है। महिला थाने की एसओ डॉ। शालिनी सिंह ने आई नेक्स्ट को बताया कि सूचना मिलते ही महिला कांस्टेबल मौके पर पहुंची थी, लेकिन छात्र नेता समेत बदमाश भाग चुके थे।

एनएसएस ग‌र्ल्स स्टूडेंट्स की तहरीर पर उचित कार्रवाई की जाएगी। एनएसएस ग‌र्ल्स स्टूडेंट्स की तहरीर में अमर सिंह पासवान नामक छात्र नेता का नाम लिया गया है।

डॉ। शालिनी सिंह, एसओ, महिला थाना