RANCHI: रांची-खूंटी रोड पर तुपुदाना में स्थित सफायर इंटरनेशनल बोर्डिग स्कूल एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। छात्र विनय महतो हत्याकांड के बाद इस बार वाइस प्रिंसिपल मधुमिता बनर्जी से स्कूल में छेड़खानी का मामला सामने आया है। मामला सोमवार की सुबह तब सामने आया, जब छेड़खानी की बात को लेकर बच्चों के सामने ही प्राचार्य, डीन समेत कई स्टाफ आपलिजनक शब्दों का प्रयोग करते हुए हंगामा करने लगे। सूचना पाकर मौके पर पहुंची तुपुदाना पुलिस से भी स्कूल प्रबंधन ने बहस की। कर्मचारियों ने कहा कि स्कूल के मामले में हस्तक्षेप करने का किसी को अधिकार नहीं है। लेकिन, पुलिस ने जब सख्ती दिखाई तो मामला शांत हुआ। फिर विक्टिम वाइस प्रिंसिपल ने पुलिस को पूरा मामला बताया।

नशे में छेड़खानी करने का आरोप

सफायर स्कूल की उपप्राचार्या मधुमिता बनर्जी ने स्कूल के डीन ऑफ पैस्टरल केयर सह हॉस्टल इंचार्ज अवनीश सिंह पर नशे में धुत होकर छेड़खानी का आरोप लगाया है। डीन ने छेड़खानी व बदसुलूकी के बाद स्कूल के वाट्सएप ग्रुप पर भी आपलिजनक भाषा का प्रयोग करते हुए कई कमेंट किए। उपप्राचार्या और प्राचार्य के बीच अवैध संबंध सहित कई तरह के आरोप लगाए गए। इन आरोपों से संबंधित स्क्रीनशॉट भी उपप्राचार्या ने पुलिस को उपलब्ध कराए हैं।

पुलिस के पहुंचने पर आरोपी डीन सस्पेंड

स्कूल में चल रही गहमागहमी के बीच जब पुलिस पंहुच गई, तो प्रबंधन ने अपनी लाज बचाने के लिए आरोपी डीन सह हॉस्टल इंचार्ज को निलंबित कर दिया गया। निलंबित होने के बाद शिक्षक स्कूल से निकल गए। इसका हवाले देते हुए उपप्राचार्या ने आरोपी के खिलाफ पुलिस से कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने इसकी छानबीन शुरू कर दी है।