-इवनिंग क्लासेज के स्थिति साफ न हो पर स्टूडेंट्स ने कॉलेज कराया बंद

-आर्यन, विकास, दिवाकर ग्रुप और एनएसयूआई कॉलेज में बंद किया ताला

-इवनिंग की स्थिति साफ होने पर ही खोला जाएगा डीएवी कॉलेज का गेट

DEHRADUN : इवनिंग क्लासेज मामले को लेकर डीएवी पीजी कॉलेज ट्यूजडे को एक बार फिर बंद करा दिया गया। एनएसयूआई सहित विभिन्न छात्र संगठनों के स्टूडेंट लीडर्स ने कॉलेज गेट पर ताला जड़ दिया। बाद में एबीवीपी ने ताला तोड़ने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो पाए। इस बीच दोनों संगठनों के बीच तीखी नोंक झोंक भी हुई। दोपहर में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने मार्कशीट्स की फोटोकॉपीज को फूंक विरोध जताया।

फजीहत बनी इवनिंग क्लासेज

तालाबंदी, हड़ताल, हंगामे और प्रदर्शन डीएवी पीजी कॉलेज में आम बात हो गई है। पिछले एक महीने पर गौर करें तो कॉलेज करीब करीब एक दर्जन से ज्यादा बार बंद कराया जा चुका है। इवनिंग क्लासेज को लेकर स्थिति साफ न होने पर स्टूडेंट लीडर्स आंदोलनरत हैं। उधर, कॉलेज मैनेजमेंट और शासन नियुक्ति मामले में अपनी जिद पर अड़े हुए हैं। ऐसे में न तो इवनिंग क्लासेज का बेड़ा पार हो रहा है और न ही मॉर्निग शिफ्ट के स्टूडेंट्स चैन की सांस ले पा रहे हैं।

आमने-सामने आए छात्र संगठन

ट्यूजडे को एनएसयूआई के मोहन भंडारी के नेतृत्व में आर्यन, विकास और दिवाकर ग्रुप के स्टूडेंट्स ने कॉलेज गेट पर ताला जड़ दिया। इससे कॉलेज आने वाले स्टूडेंट्स को बैरंग वापस लौटना पड़ा। वहीं करीब क्0 बजे एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कॉलेज पहुंचकर ताला तोड़ने की कोशिश की। इसको लेकर एबीवीपी और अन्य संगठन आमने सामने आ गए। हालांकि, बाद में एबीवीपी कार्यकर्ता वापस लौट गए।

अनिश्चितकालीन के लिए कॉलेज बंद

स्टूडेंट लीडर मोहन भंडारी ने कॉलेज और शासन दोनों पर इवनिंग क्लासेज को लेकर उदासीनता बरतने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि आठ हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स की परेशानी न तो सरकार देख रही है और न ही कॉलेज मैनेजमेंट। जब तक इवनिंग क्लासेज की स्थिति साफ नहीं होती कॉलेज अनिश्चितकालीन तक बंद रहेगा। तालाबंदी करने वालों में आकाश गौर, सूरज कोहली, सचिन थपलियाल, आयुष गुप्ता, दिवाकर दुबे, बालम बिष्ट, उमा शंकर, दीपक बिष्ट, शूरवीर सिंह, प्रभाकर, संदीप, अंकित, मनीष आदि शामिल थे।