-वोटिंग रिजल्ट को लेकर टीवी से चिपके लोग

-सड़कों पर दिखा सन्नाटा

-पार्टी समर्थकों द्वारा मनाया गया जश्न

>jamshedpur@inext.co.in

JAMSHEDPUR (16 May)

घड़ी फैसले की और हर आंख बस एक ही रिजल्ट की तलाश में, हर कान एक ही फैसला सुनने को बेताब। आखिर किसकी बनेगी सरकार? जी हां, फ्राइडे को वोट काउंटिंग को लेकर सिटी में कुछ ऐसा ही नजारा देखने का मिला।

सड़कें रहीं सूनसान

सिटी के तमाम एरियाज में सड़कें सूनसान रहीं। सबसे रसिंग एरिया के रूप में जाना जाने वाला साकची गोलचक्कर भी सुबह से वीरान दिखा। जैसे-जैसे दिन बीता और रिजल्ट की घड़ी करीब आती गई वैसे-वैसे सड़कों पर रौनक लौटने लगी।

टीवी से चिपके रहे लोग

कौन कहां से जीत रहा है और हार रहा है इसे जानने के लिए लोगों की उत्सुकता बढ़ती जा रही थी। सभी टीवी सेट्स के साथ चिपके थे। घरों से लेकर मार्केट एरिया में, चाय की दुकानों तक में लोग टीवी सेट्स में आंखें गड़ाए बैठे रहे। इस दौरान हरेक उतार-चढ़ाव पर कभी बहस छिड़ती तो कभी माहौल गंभीर भी हो जाता।

बंद रहीं दुकानें

रिजल्ट के फैसले को लेकर बेसब्री का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि फ्राइडे को सिटी की के मैक्सिमम मार्केट्स सूनसान रहीं। बिष्टुपुर स्थित अमर मार्केट और साकची स्थित संजय मार्केट में कई दुकानों में ताले लटके देखे गए। साकची मार्केट में तो अधिकांश दुकानें दोपहर तक बंद रहीं। इस दौरान कस्टमर्स भी नहीं दिखे। रिजल्ट आने के साथ दुकानों के शटर उठने का सिलसिला स्टार्ट हो गया।

कई जगहों पर दिखा जश्न

काउंटिंग में उतार-चढ़ाव के साथ ही कई जगहों पर पार्टी समर्थकों द्वारा सेलीब्रेशन होता रहा। कुछ जगहों पर तो होली सा माहौल हो गया था। शाम तक सिटी में जगह-जगह बीजेपी के कार्यकर्ता रोड पर लाउड स्पीकर के साथ डांस करते और बीजेपी का झंडा लहराते देखे गए।

पार्टी ऑफिसेज भी खाली-खाली

इस दौरान सोनारी स्थित बीजेपी ऑफिस और कालीमाटी स्थित बीजेपी ऑफिस में इक्का-दुक्का लोगों की भीड़ ही दिखी। वहीं बिष्टुपुर, राजस्थान भवन ऑफिस स्थित जेवीएम के ऑफिस में भी ताला लटका देखा गया। यहां उपस्थित एक कार्यकर्ता ने बताया कि सभी पार्टी समर्थक को-ऑपरेटिव कॉलेज गए हुए हैं।