-पड़ोसी सैन्यकर्मी बच्ची को घुमाने के लिये पार्क ले गया था

-मिलिट्री पुलिस ने शिकायत मिलने के बावजूद नहीं की कार्रवाई

-कैंट पुलिस ने आखिरकार आरोपी को किया अरेस्ट

LUCKNOW: वो महज पांच साल की हैपड़ोस में रहने वाले सैन्यकर्मी विनय कुमार को अंकल कहकर बुलाती थीपर, पिता की उम्र के विनय ने ऐसा कुकर्म किया जिसे कोई भी सभ्य इंसान सुने तो शर्मसार हो जाए। कैंट के तोपखाना एरिया में रहने वाली भ् साल की बच्ची को पड़ोस में रहने वाला सैन्यकर्मी विनय कुमार घुमाने के लिये पार्क ले गया और उसके संग अश्लील हरकत व छेड़खानी की। बेटी को तलाशते पहुंची उसकी मां ने यह हरकत देख आरोपी को जमकर जलील किया। जिसके बाद फैमिली मेंबर्स ने मिलिट्री पुलिस में इसकी शिकायत की। पर, क्फ् दिन बीतने के बावजूद मिलिट्री पुलिस ने कोई कार्रवाई करने की जरूरत नहीं समझी। आखिरकार पीडि़त फैमिली मेंबर्स ने कैंट पुलिस से शिकायत की। जिसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपी को अरेस्ट कर लिया है।

फुसलाकर ले गया

कैंट के तोपखाना निवासी सैन्यकर्मी की वाइफ एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करती हैं। उनकी पांच साल की बेटी सान्या (बदला नाम) घर के करीब स्थित प्ले ग्रुप स्कूल में पढ़ती है। सान्या की मां के मुताबिक, पड़ोस में रहने वाले आरोपी विनय कुमार का उनके घर आना-जाना था। वह अक्सर सान्या को टॉफी या चिप्स दिलाने के बहाने ले जाता था। उन्होंने बताया कि बीती फ् मई की शाम भी विनय उनके घर आया। कुछ देर घर में बैठने के बाद वह बच्ची को घुमाने के बहाने घर के सामने स्थित पार्क में ले गया। जब काफी देर तक विनय सान्या को लेकर वापस नहीं लौटा तो मां को उसकी फिक्र हुई। जिस पर वह बच्ची को लेने पार्क में पहुंच गई। जहां उन्होंने देखा कि विनय सान्या को गोद में बिठाकर उसके साथ अश्लील हरकत कर रहा है। यह देख वह आगबबूला हो उठीं। उन्होंने सान्या को उसकी गोद से उठा लिया और विनय को जमकर खरीखोटी सुनाई। शोरशराबा सुनकर पार्क में टहल रहे लोग वहां जुटने लगे। यह देख विनय वहां से भाग निकला।

मिलिट्री पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

इसके बाद उन्होंने फौरन इसकी इंफॉर्मेशन अपने पति और अन्य फैमिली मेंबर्स को दी। सान्या की मां के मुताबिक उन्होंने मिलिट्री पुलिस से वहशी विनय कुमार की शिकायत की। आरोप है कि क्फ् दिन बीत जाने के बावजूद मिलिट्री पुलिस ने कोई्र कार्रवाई नहीं की। मिलिट्री पुलिस के इस ढीले रवैये से निराश सान्या की मां ने क्भ् मई को कैंट पुलिस को पूरे मामले की तहरीर दी। पुलिस ने आरोपी विनय कुमार के खिलाफ अश्लील हरकत और पॉस्को एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर इसकी इंफॉर्मेशन मिलिट्री पुलिस को दी। जिसके बाद हरकत में आई मिलिट्री पुलिस ने गुरुवार को आरोपी विनय कुमार को हेडक्वार्टर सेंट्रल यूपी सब एरिया कमांड ऑफिस के पास अरेस्ट कर कैंट पुलिस के सुपुर्द कर दिया।