- कैम्पस में चल रही हॉकी प्रतियोगिता में आई ग‌र्ल्स टीम के साथ शोहदों ने की छेड़छाड़

LUCKNOW: लखनऊ यूनिवर्सिटी में नार्थजोन इंटर यूनिवर्सिटी चैम्पियनशिप में संडे को खेल के मैदान में ग‌र्ल्स प्लेयर्स के शोहदे छेड़खानी करते नजर आए। कैम्पस में महिला खिलाडि़यों से अभद्रता होती रही वहीं आयोजक और प्रोफेसर यह सब देखते रहे। किसी ने भी छात्रों के खिलाफ कदम नहीं उठाया। वहीं इस मामले में लखनऊ यूनिवर्सिटी के अधिकारियों से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह मामला हमारी जानकारी में नहीं है। फिर हमारे पास किसी तरह की कम्पलेन भी नहीं आई है।

यूनिवर्सिटी के पैवेलियन ग्राउंड में मैच से पहले हिस्सा लेने पहुंची रोहतक की टीम वार्मअप कर रही थी। खिलाड़ी मैदान के चक्कर लगा रहे थे। इसी दौरान दो खिलाड़ी जब ग्राउंड में लड़कों के सामने से गुजरे तो उनके हाथ लड़कियों को छूने के लिए मचल उठे। शोहदों ने लड़कों को देखकर अश्लील कमेंट्स भी किए। ऐसे में दोनों खिलाड़ी किसी तरह से वहां से बचकर तो निकल गए लेकिन उनके चेहरे पर गुस्से के भाव दिखाई दे रहे थे। मन मसोस कर आखिर वह वहां से आगे बढ़ गए और मैच खेलने के लिए प्ले ग्राउंड में शामिल हो गए। शोहदे भी लड़कियों का पीछा करते हुए प्ले ग्राउंड में पहुंच गए। खासी मशक्कत के बाद शोहदों को वहां से हटाया जा सका। यह आलम तब था जब इस दौरान लखनऊ यूनिवर्सिटी के मेजबान समेत कई प्रोफेसर और अधिकारी वहां मौजूद रहे। खिलाडि़यों का कहना था कि हमारी जानकारी में तो नवाबों की इस नगरी में मेहमान को भगवान का दर्जा दिया जाता है। लेकिन यहां आए तो पता चला कि सब कुछ बकवास है। यहां हुई छेड़छाड़ को हम भूल नहीं पाएंगे। सिर्फ रोहतक ही नहीं कई अन्य टीमों को भी छेड़छाड़ का सामना करना पड़ा। लखनऊ यूनिवर्सिटी की प्रॉक्टर प्रो। निशी पाण्डेय ने कहा कि इस मामले में मुझे कोई जानकारी नहीं है। लेकिन ग‌र्ल्स को यदि किसी तरह की प्राब्लम थी तो वह यहां आकर कम्पलेन कर सकती थी।

अम्पायर्स के फैसले का विरोध

नार्थ जोन इंटर यूनिवर्सिटी वीमेन हॉकी चैम्पियनशिप में शनिवार को अमृतसर और लखनऊ यूनिवर्सिटी के बीच खेले गए मैच के दौरान खासा बवाल हुआ। अमृतसर टीम के कई खिलाडि़यों और कोचेज ने कई बार अम्पायर्स के फैसले के खिलाफ आयोजकों से बात की। सिर्फ इतना ही नहीं आयोजन स्थल पर बने स्कोरिंग काउंटर पर कई बार उनकी आयोजकों से नोंकझोक भी हुई।

गोल पोस्ट के पीछे खड़े रहे छात्र

लखनऊ यूनिवर्सिटी में गोल पोस्ट के पीछे की तरफ खड़े छात्रों को हटाने के लिए भी कई बार टीमों ने आयोजकों से गुहार लगाई। ऐसे में आयोजक और वॉलिंटयर कई बार छात्रों को हटाने पहुंचे। लेकिन उल्टा छात्रों ने ही उन्हें वहां से खदेड़ दिया और गोल पोस्ट के पीछे डटे रहे।