-इंग्लिश में पूछे गए थे सवाल, नहीं था हिंदी का ऑप्शन

RANCHI (26 May): रांची यूनिवर्सिटी की ओर से ग्रेजुएशन पार्ट थ्री के साइंस और कॉमर्स स्टूडेंट्स के लिए हुआ एग्जाम दोबारा नहीं लिया जाएगा। इंग्लिश में क्वेश्चन होने के कारण कई स्टूडेंट्स को परेशानियों का सामना करना पड़ा था। एग्जामिनेशन कंट्रोलर का कहना है कि अब इसकी परीक्षा दोबारा नहीं ली जाएगी। साइंस और कॉमर्स के इवीएस का पेपर इंग्लिश में पूछा गया था। जिस कारण कुछ एग्जामिनेशन सेंटर में स्टूडेंट्स ने हंगामा भी किया था। इसके बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने फिर से एग्जाम लेने की बात कही थी, लेकिन अब ये एग्जाम नहीं लिया जाएगा। जो एग्जाम पहले हो गया है, वही कॉपी चेक की जाएगी। आरयू के एग्जामिनेशन कंट्रोलर डॉ आशीष झा का कहना है कि ईवीएस के पेपर का एग्जाम फिर से नहीं लिया जाएगा। कंट्रोलर का कहना है कि किसी भी सेंटर से हमें कोई शिकायत नहीं मिली है।

कैंप में सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग

इंटरनेशनल मार्शल आर्ट एकेडमी की ओर से पुरूलिया रोड स्थित संत जोसेफ क्लब में चल रहे सात दिवसीय फ्री कराटे कैंप में मंगलवार को प्लेयर्स को हथियारों की ट्रेनिंग दी गई। चीफ कोच सुनील किस्पोट्टा ने बताया कि प्लेयर्स को नैन चोक, लांग स्टिक, शॉट स्टिक, तोम्फा एवं समुराई जैसे हथियार से ट्रेनिंग दी गई। ट्रेनिंग को लेकर प्लेयर्स काफी उत्साहित थे। सुनील किस्पोट्टा ने बताया कि कैंप में शामिल होकर प्लेयर्स काफी उत्साहित हैं। इसमें सेल्फ डिफेंस के साथ फिटनेस की भी ट्रेनिंग दी जाती है।

डीएवी आलोक का शानदार प्रदर्शन

पुंदाग स्थित डीएवी आलोक पब्लिक स्कूल के स्टूडेंट्स ने ट्वेल्थ बोर्ड एग्जाम में शानदार सफलता हासिल की है। इस साल साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम में कुल 90 स्टूडेंट्स एग्जाम में अपीयर हुए, जिनमें 8फ् स्टूडेंट्स को सफलता मिली है। साइंस स्ट्रीम में 9ख्.8 मा‌र्क्स लाकर आकाश कुमार स्कूल टॉपर रहे। वहीं सेकेंड स्कूल टॉपर उत्तम कुमार ने 89.ख् परसेंट मा‌र्क्स लाया है, जबकि थर्ड टॉपर वासतेयी भारद्वाज को 8क्.ख् परसेंट मा‌र्क्स मिले हैं। स्कूल के प्रिंसिपल डॉ अशोक कुमार ने बताया कि बेहतर रिजल्ट स्टूडेंट्स की कड़ी मेहनत का परिणाम है।