-- केडीए बोर्ड से प्रपोजल पास न होने के कारण तुरन्त फ्लैट पर कब्जे की योजना लटकी

-एकमुश्त 25 व 50 परसेंट धनराशि जमा करने वालों को तुरन्त रहने के लिए फ्लैट उपलब्ध कराने की थी योजना

KANPUR: नवरात्रि पर केडीए के ईडब्ल्यूएस, एलआईजी फ्लैट की बुकिंग का सपना संजोए कानपुराइट्स को जोर का झटका लगा है. सरकुलेशन के जरिए केडीए बोर्ड से अभी तक प्रपोजल पास न होने की वजह से केडीए ने फ्लैट की बुकिंग पर रोक लगा दी है. दीपावली से पहले बुकिंग शुरू होने के केडीए ऑफिसर जरूर दावे कर रहे हैं.

तुरन्त चाबी देने की तैयारी थी

केडीए के हजारों की संख्या में फ्लैट खाली पड़े हुए हैं. इनमें ईडब्ल्यूएस व एलआईजी फ्लैट्स की संख्या लगभग 500 है. केडीए ने इन फ्लैट्स के लिए तुरन्त कब्जे की योजना शुरू की थी. जिसमें ईडब्ल्यूएस फ्लैट के लिए कीमत की एक चौथाई धनराशि और एलआईजी फ्लैट के लिए 50 परसेंट धनराशि एकमुश्त जमा करते पर तुरंत फ्लैट पर कब्जा देने की तैयारी थी. इसके लिए सरकुलेशन के जरिए केडीए बोर्ड से मंजूरी के लिए प्रपोजल भी भेजा था. पर अभी तक प्रपोजल पास नहीं हो सका है. इस बीच लोगों को इस योजना की जानकारी हुई तो वह केडीए के सिग्नेचर सिटी में लगाए गए आवास विक्रय मेला में पहुंच गए. लेकिन, प्रपोजल पास न होने के कारण उन्हें निराशा हाथ लगी. केडीए वीसी किंजल ने बताया कि प्रपोजल के पास होते ही यह योजना लागू कर दी जाएगी.

ताकि न हो परेशानी

सिग्नेचर सिटी विकास नगर में आयोजित आवास विक्रय मेला में केडीए इम्प्लाइज की संख्या बढ़ाई जा रही है. जिससे सैटरडे व संडे को हॉलीडे होने के कारण अधिक संख्या में लोगों के आने पर परेशानी न हो सके.