यूपी की बेटी का साथ देने की जनता से की अपील

मायावती ने मोदी को चाचा तो अखिलेश को बताया उनका भतीजा

ALLAHABAD: मोदी जी यूपी की रैलियों में कह रहे हैं कि यूपी की जनता ने उन्हें गोद लिया है। इस पर तंज कसते हुए मायावती ने कहा कि जनता बेटियों का महत्व जानती है। चुनाव वाले दिन वह यूपी के गोद लिए बेटे को भगाने का जनादेश देकर यूपी की बेटी को फिर से काम करने का मौका देगी। कहा कि, प्रदेश सरकार के पांच साल में अपराध, गुंडागर्दी व जमीन पर कब्जा से जनता ऊब चुकी है। केन्द्र की पौने तीन साल की सरकार में विकास के नाम पर जुमलेबाजी और नोटबंदी से उत्तर प्रदेश की 22 करोड़ जनता के साथ ही देश का आम आदमी परेशान हो गया है। दोनों सरकारों की आपस में मिलीभगत है। केन्द्र में सरकार बनने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुलायम सिंह यादव के इटावा स्थित घर पर शादी समारोह में गए थे। मुलायम सिंह तो प्रधानमंत्री से उम्र में बड़े हैं। इसलिए अखिलेश यादव प्रधानमंत्री के भतीजे हैं। चाचा-भतीजा नम्बर दो की लड़ाई लड़ रहे हैं।

कहां गए 15-15 लाख रुपए

यह बातें बसपा सुप्रीमो मायावती ने शुक्रवार को सोरांव में मेवालाल गया प्रसाद गुप्ता इंटर कालेज के सामने स्थित मैदान पर आयोजित चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने इलाहाबाद और प्रतापगढ़ के बसपा प्रत्याशियों के समर्थन में बोलते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान रैलियों में श्री मोदी कहते थे कि 100 दिनों के भीतर गरीबों के खाते में 15-15 लाख रुपया आएंगे और काला धन वापस आएगा। 100 दिनों में ही किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था। दोनों ही वादे कोरे साबित हुए। भाजपा दिनों की राजनीति करने वाली पार्टी बन गई है। जबकि महाराष्ट्र में उनकी पार्टी की सरकार है लेकिन हजारों किसान आत्महत्या कर चुके हैं।

बाक्स

भीड़ देख लें तो नींद उड़ जाएगी

रैली में उमड़ी भीड़ से गदगद मायावती ने कहा कि प्रधानमंत्री हर चुनावी रैली में कहते है कि इतनी भीड़ उमड़ती है कि मैदान छोटा पड़ जाता है। वे यहां खुद हेलीकॉप्टर से आकर भीड़ देख लें तो उनकी रातों की नींद उड़ जाएगी। उनकी रैलियों में 15-15 फीट की दूरी पर कुर्सियां लगाई जाती है लेकिन यहां पर भीड़ जमीन पर बैठकर सुन रही है। मायावती ने प्रदेश सरकार के विकास कार्यो पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पांच सालों में प्रदेश में सिर्फ जमीन पर कब्जा, सांप्रदायिक दंगा और सड़कों पर गुंडागर्दी का माहौल रहा। हमारी सरकार की योजनाओं का नाम बदलकर उसे अपना लिया गया। महामाया गरीब आर्थिक विकास योजना के नाम पर समाजवादी पेंशन योजना चलाई गई। पांच सालों में जनता के लाखों करोड़ों रुपयों को सिर्फ काम बोलता है के जरिए प्रचार में फूंका गया है।

बाक्स

स्वार्थ में उसूल भूल गई कांग्रेस

भाजपा और सपा के साथ ही बसपा सुप्रीमो ने कांग्रेस पर भी प्रहार किया। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस ने उप्र में 37 वर्ष और केन्द्र में 54 वर्षो तक राज किया। लेकिन, राजनैतिक जमीन बचाने के चक्कर में उसने सपा से गठबंधन कर लिया। दोनों पार्टियों का गठबंधन भाजपा के इशारे पर हुआ है। मायावती ने अल्पसंख्यकों को सावधान करते हुए कहा कि सपा के ड्रामे के बाद से शिवपाल खेमा अखिलेश के खेमे को हराने पर लगा हुआ है। पुत्र मोह में मुलायम सिंह यादव ने अपने भाई को अपमानित किया है। आप लोग सावधान हो जाइए। आप लोग बंटे तो उसका फायदा भाजपा को होगा। हमारा अपना दलित वोट बैंक मजबूत है। इसलिए बसपा को मजबूत करिए। ताकि प्रदेश में पांचवीं बार बसपा की सरकार बने।

बाक्स

Manage हैं सारे ओपिनियन पोल

मायावती ने दो टूक कहा कि जितने भी ओपिनियन पोल प्रदेश चुनाव को लेकर किए गए हैं। वह सब पूंजीपतियों के इशारे पर मैनेज हुआ है। उन्होंने बताया कि 2012 के चुनाव में सभी ओपिनियन पोल बसपा को नम्बर चार पर रखे थे। लेकिन, परिणाम आया तो बसपा नम्बर एक पर थी और जो पार्टी ओपिनियन पोल में नम्बर एक पर दिखाई गई। वह चार पर पहुंच गई।

मायावती का चुनावी वादा

सपा सरकार में हुई भर्तियों की जांच

व्यापारियों की सुरक्षा के लिए प्रदेश में व्यापारी आयोग का गठन

जिन जिलों व संस्थानों का नाम बदला गया है उसे फिर से बहाल करना

प्राइमरी स्कूलों में बच्चों को उच्चकोटि का दूध, बिस्किट, केक व फल देना

सरकारी जमीनों का पट्टा देना

कर्ज में डूबे गरीबों का कर्ज माफ करना

विशेष अभियान चलाकर भूमाफियाओं को सलाखों के पीछे करना

मूर्ति या स्मारक का निर्माण नहीं, सुरक्षा और विकास पर होगा काम