- पूर्व सीएम हरीश रावत ने दी दून में आम, भूट्टे, ककड़ी की दावत

- कांग्रेस के दिग्गजों ने किया किनारा, सीएम त्रिवेंद्र ने की शिरकत

देहरादून, हमेशा कुछ नया कर प्रदेश की राजनीति में रंग जमाने वाले पूर्व सीएम हरीश रावत की आम पार्टी एक बार फिर चर्चा में आ गई है। कांग्रेस के दिग्गज भले ही हरदा की आम पार्टी से किनारा कर गए हों, लेकिन सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हरदा के बुलावे पर आम पार्टी में पहुंचकर प्रदेश की राजनीति को नया रंग दे दिया है। जिससे हरदा की आम पार्टी खास बन गई।

प्रीतम का किनारा

रविवार को पूर्व सीएम हरीश रावत ने दून में आम, भूट्टे, ककड़ी की दावत का इंतजाम किया था। जिसमें प्रदेश के सभी आम से खास लोगों को बुलाया गया था। इससे पहले हरदा काफल पार्टी भी दे चुके हैं। रविवार को हुई आम पार्टी में कांग्रेस पार्टी के कई पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं के अलावा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के अलावा कोई भी बड़ा चेहरा नजर नहीं आया। प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह की हरीश रावत की दावत से दूरी बनाना भी लगातार कई सवालों को खड़ा करती है। नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्दयेश भी हरदा के कार्यक्रमों में हमेशा की तरह नजर नहीं आई।

त्रिवेंद्र और हरीश के बीच गुफ्तगू

पूर्व सीएम की आम पार्टी उस समय खास बन गई जब सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत इस पार्टी में शिरकत करने पहुंचे। हरीश रावत ने सीएम त्रिवेंद्र सिंह का बुके देकर स्वागत किया। इसके बाद हरीश रावत और त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आम, जामुन का जमकर स्वाद लिया। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच काफी देर वार्तालाप हुआ।

सीएम ने की पूर्व सीएम की तारीफ

हरदा की आम पार्टी में सीएम त्रिवेंद्र रावत ने न केवल पहाड़ी फलों का स्वाद लिया, बल्कि पूर्व सीएम हरीश रावत की तारीफ भी की। मीडिया से रूबरू होते हुए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि हरीश रावत का यह प्रयास सराहनीय है, वे लगातार पहाड़ी उत्पादों की पार्टियां ऑर्गेनाइज कर रहे हैं, जिनसे पहाड़ी उत्पादों को नई पहचान मिल रही है। पहाड़ी उत्पादों को बचाना और उनका संरक्षण करना हम सबका दायित्व है।

विनोद और दिनेश एक साथ

हरदा की आम पार्टी में सिर्फ सीएम त्रिवेंद्र सिंह का आना ही खास नहीं रहा। यहां एक और खास नजारा देखा गया। राजनीति में एक दूसरे धुर विरोधी धर्मपुर विधायक विनोद चमोली और पूर्व विधायक दिनेश अग्रवाल एक साथ देखे गए। दोनों एक साथ आम का स्वाद लेते नजर आए।