- हरीश रावत का आरोप, सरकार गिराने में दो बड़े अफसर भी रहे शामिल

- कैलाश विजयवर्गीय गैंग बनाकर राज्य में फैला रहे हैं गंदगी

DEHRADUN: एक के बाद एक सीडी कांड और आरोप प्रत्यारोपों को लेकर सूबे की सियासत में एक नया भूचाल आ गया है। कांग्रेस के नेता बीजेपी नेताओं पर खरीद फरोख्त और धमकाने के आरोप लगा रहे हैं तो बीजेपी के नेता कांग्रेस नेताओं पर। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अब नया आरोप जड़ा है। कहा है कि भाजपा ने प्रदेश के ब्यूरोक्रेट्स का भी प्रयोग किया है। अफसरशाही के शीर्षस्थ पदों पर रहे दो-दो अधिकारियों को भी विधायकों की खरीद फरोख्त में लगाया गया है। उन्होंने कहा कि यही नहीं अब बीजेपी विधायकों को ब्लैकमेल व धमकी देकर सरकार बनाने की कोशिश कर रही है। जबकि उनके ऊपर भी एक देशद्रोही की भांति नजर रखी जा रही है।

नहीं बताए अधिकारियाें के नाम

रविवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि केंद्र सरकार लगातार केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। विधायकों के साथ ही राजनीतिक लोगों को भी धमकाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि उनके विधायक उनके व कांग्रेस के साथ हैं, साथ ही आरोप लगाए कि उनके विधायकों को धमकी भरे संदेश भेजे जा रहे हैं। पीएम और केंद्र सरकार के संरक्षण में यह सब कुछ हो रहा है। पहले लोकतंत्र की हत्या की गई, दलबदल किया गया और अब वैयक्तिक स्वतंत्रता का भी हनन किया जा रहा है। कहा कि केंद्र विद्वेष की राजनीति पर उतर आया है। इसके अलावा राज्य के दो पूर्व वरिष्ठ अधिकारियों को इस खेल में लगाया गया है। कई बार पूछने के बाद भी हरीश रावत ने इन अधिकारियों के नाम नहीं बताए, लेकिन कहा कि इन अफसरों की भी सीडी बनाई गई है, उनके आधार पर उनसे यह काम कराया जा रहा है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि उन्हें हिम्मत दिखानी चाहिए। नहीं तो उन्हें भी इस साजिश का हिस्सा माना जाएगा।

--------------------

भूमि घोटाले पर बोले सीएम

हरीश रावत ने टिहरी विस्थापितों के लिए दी गई ऋषिकेश आमबाग की भूमि के घोटाले पर कहा, कि जिस जमीन का स्थानांतरण नहीं हो सकता था उस पर दबाव बनाकर कुछ लोगों को प्लॉट आवंटित किए गए। इसमें एक प्लॉट राज्य की राजनीति बिगाड़ने में शामिल भूपेश उपाध्याय की पत्‍‌नी का भी है। उन्होंने कहाकि उनके समय भी यह मामला आया, लेकिन पूर्व सीएम व एक मंत्री के दबाव में वे मसला सामने नहीं ला पाए, जिसका प्रायश्चित है। इससे पहले किशोर उपाध्याय ने भी इस मुद्दे पर पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा के पुत्र साकेत बहुगुणा व भूपेश उपाध्याय पर आरोप लगाए। उन्होंने प्रकरण के लिए न्यायिक व सीबीआई जांच की मांग की।

------------------------

क्या-क्या कहा हरीश्ा रावत ने::

-फ्लोर टेस्ट के बाद कांग्रेस ब्लैकमेलर के खिलाफ एक जंग शुरू करेगी।

-हमारे पास है पूरा बहुमत।

-सारे सहयोगी विधायक साथ हैं।

-सहयोगियों में बसपा और उक्रांद विधायक भी शामिल।

-नेतृत्व परिवर्तन पर बोले, जब बड़ी लड़ाई लड़ी जाती है, तब चेहरे गौण हो जाते हैं।

-इस वक्त लोकतंत्र को बचाने की इस लड़ाई में सोनिया गांधी व राहुल गांधी भी शामिल हैं।

-बोले, सीबीआई का समन हासिल हुआ है, दिल्ली जा सकता हूं।