5 महीने पहले नोजल सीज होने के बाद भी फ्यूल बिक्री जारी

14 पेट्रोल पंप पर छापा, 2 जगह चिप लगे होने के मिले साक्ष्य

>BAREILLY: फिलिंग स्टेशन पर हो रही घटतौली और मिलावट को पकड़ने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों के नेतृत्व में छापेमारी शुरू हुई तो बरेली में फ्यूल की चोरी कर रहे पम्प मालिकों की लम्बी फेहरिस्त सामने आने लगी है। इस लिस्ट में पूर्व विधायक विजयपाल सिंह का नाम भी फ्राइडे को शामिल हो गया। जिनके पम्प के सीज किए गए नोजल से फ्यूल की बिक्री की जा रही थी। वहीं फ्राइडे जिले भर में 14 फिलिंग स्टेशन पर छापेमारी हुई। इनमें से 2 फिलिंग स्टेशन के फ्यूल डिस्पेंसर में चिप लगे होने के साक्ष्य मिले हैं। वहीं एक पम्प पर घटतौली ि1मली है।

सीज नोजल से फ्यूल की बिक्री

पूर्व विधायक विजयपाल सिंह का सेटेलाइट पर विजय फिलिंग स्टेशन है। गत 13 दिसम्बर 2016 को घटतौली का मामला सामने आने पर अधिकारियों ने 2 डिस्पेसिंग यूनिट को सीज कर दिया था। फ्राइडे को जब टीम दोबारा फिलिंग स्टेशन पर पहुंची तो सीज हुए दोनों नोजल से फ्यूल की बिक्री होते मिली। डिस्ट्रिक्ट सप्लाई ऑफिस के आशीष ने बताया कि आंवला के देवचरा फिलिंग स्टेशन पर लगी तीन डिस्पेंसर यूनिट में से एक पर घटतौली पाई गई। जिसे मौके पर ही सीज कर दिया।

दो पर मिले चिप के साक्ष्य

सदर क्यारा और नवाबगंज के दो फिलिंग स्टेशन के फ्यूल डिस्पेंसर में छापेमारी टीम को चिप लगे होने के साक्ष्य मिले हैं। महेशपुर में चल रहे शहीद पंकज अरोरा फिलिंग स्टेशन पर अधिकारियों को चिप लगे होने के सबूत मिले हैं। जिसे मौके पर ही अधिकारियों ने सीज कर दिया। वहीं नवाबगंज के लक्ष्मी फिलिंग स्टेशन पर लगे तीन यूनिट फ्यूल डिस्पेंसर में से एक पर चिप से फ्यूल की घटतौली किए जाने के साक्ष्य मिला जिसे सीज कर ि1दया गया।

इन पर हुई छापेमारी

फ्राइडे को महेश एचपी, कृष्णा फिलिंग स्टेशन, विजय फिलिंग स्टेशन, तिरूपति फिलिंग स्टेशन, देवचरा फिलिंग स्टेशन, राज फिलिंग स्टेशन, जागेश्वर एचपी, वीर फिलिंग स्टेशन, मारिया फिलिंग स्टेशन, हर्ष फिलिंग स्टेशन, शहीद पंकज अरोरा फिलिंग स्टेशन, वैष्णों फिलिंग स्टेशन, महालक्ष्मी फिलिंग स्टेशन और लक्ष्मी फिलिंग स्टेशन पर छापेमारी हुई।

छापेमारी से नाराजगी

फिलिंग स्टेशन पर हो रही छापेमारी से बरेली पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों में काफी नाराजगी है। पदाधिकारियों का कहना है कि छापेमारी का सिर्फ एक ही पहलू मीडिया में सामने आ रहा है। अपनी बातों को सबके सामने लाने के लिए एसोसिएशन सैटरडे को शाम 4 बजे एक प्रेस कांफेंस करेंगा।