-कोतवाली में दिया नंबर की सत्यता की जांच के लिए आवेदन

-फोन कर पूछ रहा था पिन नंबर

>RANCHI: रांची जिला बल से रिटायर्ड सब इंस्पेक्टर रामबाबू शर्मा साइबर फ्रॉड के चंगुल में फंसने से बाल-बाल बच गए। इस संबंध में साइबर फ्रॉड के नंबर का पता लगाने के लिए रामबाबू शर्मा ने कोतवाली थाने में एक लिखित आवेदन दिया है।

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को रामबाबू शर्मा अपने पंडरा ओपी स्थित शाहदेवनगर में थे। इसी क्रम में उनके मोबाइल पर एक कॉल आया। कॉलर ने कहा-मैं स्टेट बैंक ऑफ इंडिया मुंबई ब्रांच से बोल रहा हूं। आपका एटीएम किन्हीं कारणों से लॉक किया जा रहा है। इसके बदले आपको दूसरा एटीएम नंबर प्रोवाइड कराया जाएगा। इस पर रामबाबू शर्मा ने कहा-जब मेरा एटीएम का पिन बदलेगा, तो लोकल बैंक मुझसे संपर्क करेगा। इतना सुनते ही कॉलर ने फोन कट कर दिया। उन्होंने इस संबंध में बैंक से जानकारी ली तो कहा गया कि इस तरह के फर्जी कॉल आ रहे हैं। सावधान रहें। जब दोबारा उस नंबर पर कॉल किया गया तो कॉल ड्रॉप हो गया।

दो दिन पहले ठगा आर्मी मैन

दो दिन पूर्व सदर थाना में एक आर्मी मैन आया। उसने कहा कि उसके एकाउंट से भ्ख् हजार रुपए निकाल लिए गए हैं। इस संबंध में आर्मी मैन सदर थाने में केस दर्ज कराना चाहता था। लेकिन, जब पुलिस ने आर्मी मैन के खाते के बारे में पूछताछ की तो पता चला कि वह यूपी में है। इस पर कहा गया कि जहां से पैसे का ट्रांजेक्शन हुआ है, वहीं पर मामला दर्ज होगा।