वीवीआईपी गेस्ट हाउस में मांगी है रहने की जगह, नारायण दत्त तिवारी के बंगले के बाहर लगा ट्रस्ट का बोर्ड
lucknow@inext.co.in

LUCKNOW : पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने भी गुरुवार को 5, विक्रमादित्य मार्ग स्थित अपना बंगला खाली करना शुरू कर दिया है। बतौर पूर्व मुख्यमंत्री उन्हें आवंटित इस आवास से ट्रकों में सामान लादकर गोमतीनगर स्थित सहारा शहर भेजा जा रहा है। ध्यान रहे कि बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी अपना बंगला खाली करना शुरू कर दिया था। उनका सामान भी सहारा शहर भेजा गया है। इससे यह साफ हो गया कि पूर्व मुख्यमंत्रियों को बंगला खाली करने के मामले में कोई राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। लिहाजा सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के अनुपालन में उन्होंने इसे खाली करना शुरू कर दिया है।

वीवीआईपी गेस्ट हाउस में मांगी जगह
अखिलेश ने राज्य संपत्ति विभाग को अपना बंगला खाली करने की सूचना भेज दी है। हालांकि उन्होंने अभी चार, विक्रमादित्य मार्ग स्थित अपने बंगले को अभी छोड़ा नहीं है। सूत्रों की मानें तो विभाग को भेजे पत्र में उन्होंने वीवीआईपी गेस्ट हाउस में रहने के लिए कुछ कमरे मांगे हैं। उन्होंने अपनी पत्नी सांसद डिंपल यादव के लिए भी कमरे देने का अनुरोध किया है। हालांकि माना जा रहा है कि मुलायम और उनका नया ठिकाना सहारा शहर ही होगा। ध्यान रहे कि सहारा प्रमुख सुब्रत राय से मुलायम के परिवार के पुराने रिश्ते हैं। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद अखिलेश पूरे परिवार के साथ सहारा शहर जाकर उनसे मिले भी थे।

एडी तिवारी के बंगले पर लगा ट्रस्ट का बोर्ड
बंगला बचाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के परिजनों ने बंगला संख्या 1-मॉल एवेन्यू पर ट्रस्ट का बोर्ड लगा मामले को उलझाने की कोशिश की है। बुधवार को बंगले पर पंडित नारायण दत्त सर्वजन विकास फाउंडेशन कार्यालय का बोर्ड लगा दिया गया। उल्लेखनीय है कि एनडी की पत्नी उज्ज्वला तिवारी भी राज्य संपत्ति विभाग से आवास खाली करने के लिए एक वर्ष का समय मांग चुकी हैं। उन्होंने अपने पत्र में एनडी तिवारी की गंभीर बीमारी का हवाला भी दिया था। ब्रेन स्ट्रोक के कारण तिवारी दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती हैं।

सृजन विहार के बाशिंदे होंगे मुलायम सिंह यादव, जानें बाकी 5 नेताओं का भी प्‍लान

इन छह पूर्व मुख्‍यमंत्रि‍यों को खाली करने पड़ेंगे सरकारी बंगले, यहां देखें उनके खूबसूरत आवासों की तस्‍वीरें

National News inextlive from India News Desk