-वीवीआईपी विजिट के चलते ब्लॉक रहेंगे कई रोड, विद्यापीठ, सीबीएसई सहित अन्य बोर्ड के परीक्षार्थी चिंतित

-पहले निकलने की दी गयी सलाह, रूट डायवर्जन से हो सकती है प्रॉब्लम

VARANASI

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मौक्रों व पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन के दौरान होने वाले रूट डायर्वजन को लेकर विभिन्न बोर्ड के परीक्षार्थी चिंतित हैं। यूपी बोर्ड, सीबीएसई, सीआईएससीई, संस्कृत बोर्ड के परीक्षार्थियों को सबसे बड़ी चिंता समय से सेंटर्स पर पहुंचने की है। इसे देखते हुए स्कूल प्रबंधन ने परीक्षार्थियों से समय लेकर घर से निकलने की सलाह दी। सेंट जांस स्कूल, डीएलडब्ल्यू ने सेकेंड शिफ्ट में दोपहर दो बजे से होने वाली बारहवीं कॉमर्स के परीक्षार्थियों को सुबह 11 बजे ही बुला लिया है।

नौ बजे पहुंचें स्टूडेंट्स

सीबीएसई के दसवीं व बारहवीं की परीक्षा सुबह 10.30 से होनी है। सीबीएसई के सिटी कोऑर्डिनेटर वीके मिश्र ने कहा कि इस संबंध परीक्षार्थियों से सुबह नौ बजे तक ही सेंटर पर पहुंचने का सुझाव दिया गया है। जबकि यूपी बोर्ड का एग्जाम सेकेंड शिफ्ट में व संस्कृत बोर्ड की परीक्षाएं दोनों शिफ्ट में हैं। ऐसे में दोनों बोर्डो के परीक्षार्थियों को समय लेकर घर से निकलने का सुझाव दिया गया है। दूसरी ओर काशी विद्यापीठ के ग्रेजुएशन की वार्षिक परीक्षाएं जिले के 58 केंद्रों पर चल रहीं है। विद्यापीठ की भी परीक्षाएं दोनों पालियों में हो रही है। चीफ प्रॉक्टर प्रो। शंभू उपाध्याय ने भी सेकेंड शिफ्ट के परीक्षार्थियों को घर से डेढ़ घंटा और पहले निकलने का सुझाव दिया है ताकि कहीं रोड ब्लॉक होने की स्थिति में भी देरी न हो सके। वहीं सेंट जांस स्कूल, डीएलडब्ल्यू, मड़ौली व लेढ़ूपुर में12 मार्च को होने वाला होम एग्जाम स्थगित कर दिया गया है।

यूपी कॉलेज में एग्जाम आज से

यूपी कॉलेज में ग्रेजुएशन का एनुअल एग्जाम 12 मार्च से शुरू हो रहा है। परीक्षाएं एक शिफ्ट में सुबह आठ बजे से 11 बजे तक होगी। ऐसे में परीक्षार्थियों को कोई खास परेशानी नहीं होगी। स्नातक की वार्षिक परीक्षाएं 21 मई तक चलेंगी। परीक्षा में 2623 परीक्षार्थी शामिल होंगे। प्रिंसिपल डॉ। विजय बहादुर सिंह के मुताबिक परीक्षाएं करीब ढाई महीने तक चलेंगी। वार्षिक परीक्षा के तत्काल बाद स्नातकोत्तर के सेमेस्टर पाठ्यक्रमों की परीक्षा कराने का निर्णय लिया गया। सेमेस्टर पाठ्यक्रमों के परीक्षा की भी तैयारी अभी से शुरू कर दी गई है। ताकि रिजल्ट 30 जून तक घोषित किए जा सके।