उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने हिन्दी में 130 पद और अर्थशास्त्र के 79 पद का जारी किया अंतिम परिणाम

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने विज्ञापन संख्या 46 के तहत विज्ञापित दो महत्वपूर्ण विषयों में शामिल असिस्टेंट प्रोफेसर के 209 पदों का परिणाम जारी कर दिया है. आयोग की सचिव वंदना त्रिपाठी की ओर से जारी इंटरव्यू का अंतिम चयन परिणाम आयोग के पोर्टल पर उपलब्ध करवा दिया गया है. चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र उच्च शिक्षा निदेशालय से प्राप्त होगा. सचिव ने बताया है कि इनके अंक भी एक सप्ताह बाद ऑनलाइन हो जाएंगे.

महिलाओं के पद भी थे शामिल

आयोग के विज्ञापन संख्या 46 में विज्ञापित स्नातक एवं स्नातकोत्तर महाविद्यालयों के असिस्टेंट प्रोफेसर हिन्दी के 130 पद एवं अर्थशास्त्र के 79 पदों का रिजल्ट जारी किया गया है. इनमें हिन्दी में सामान्य के 87 पद इसमें 18 पद महिला, 26 पद ओबीसी इसमें 07 पद महिला, 17 पद एससी एवं एसटी इसमें 03 पद महिला के शामिल थे. वहीं अर्थशास्त्र के 79 पदों में सामान्य में 67 पद इसमें 10 पद महिला, 11 पद ओबीसी इसमें 02 पद महिला तथा 01 पद एससी एवं एसटी के शामिल थे.

परीक्षा से पहले भरेंगे आवेदन

उधर, उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से 15 मार्च 2018 को विज्ञापित सहायक अध्यापक (प्रशिक्षित स्नातक श्रेणी पुरूष एवं महिला) परीक्षा 2018 के याचियों को महत्वपूर्ण अवसर प्रदान किया गया है. आयोग की परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि इसकी परीक्षा 29 जुलाई को होनी है. कहा गया है कि जिन याचियों को आवेदन करने हेतु हाईकोर्ट से 14 जून तक अन्तरिम आदेश प्रदान किया गया है. वे 17 जुलाई से 20 जुलाई तक ऑफलाइन फार्म आयोग के कार्यालय से प्राप्त कर लें तथा संबंधित श्रेणी की फीस के साथ 20 जुलाई तक आयोग कार्यालय को उपलब्ध करवा दें.

याची को फार्म प्राप्त करने हेतु हाईकोर्ट के निर्णय की सत्यापित प्रति के साथ साथ अपने आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आईडी की मूल एवं छाया प्रति लेकर आयोग कार्यालय में उपस्थित होना होगा.

अंजू कटियार, परीक्षा नियंत्रक यूपीपीएससी