- बाद में डिक्लेयर होगा शेड्यूल, पहले 29 मार्च से स्टार्ट होने थे एग्जाम

- फॉर्म न भरवाने की वजह से एक्सटेंड करनी पड़ी डेट

GORAKHPUR : डीडीयू गोरखपुर यूनिवर्सिटी में एग्जामिनेशन को लेकर लगाए जा रहे कयास सही साबित हुए। बीएससी थर्ड इयर, बीएससी (एचएस), बीएससी (एजी) और बीकॉम थर्ड इयर के एग्जाम ही तय शेड्यूल पर स्टार्ट हो सकेंगे। फॉर्म न भरे जाने की वजह से यूनिवर्सिटी के लिए बाकी के एग्जामिनेशन की डेट एक्सटेंड करना मजबूरी हो गई है। आई नेक्स्ट से पहले ही यह बात प्रिडिक्ट कर दी थी, कि यूनिवर्सिटी को एग्जामिनेशन की डेट एक्सटेंड करनी पड़ सकती है। यूनिवर्सिटी की ओर से जारी किए गए लेटर में बीएससी थर्ड इयर, बीएससी (एचएस), बीएससी (एजी) और बीकॉम थर्ड इयर के एग्जाम यथावत कराने की बात कही गई है। यानि कि यह बात साफ है बाकी कोर्सेज की डेट एक्सटेंड की जाएगी।

29 मार्च से होने हैं फाइनल इयर के एग्जाम

यूनिवर्सिटी ने फाइनल इयर के एनुअल एग्जाम कराने के लिए स्कीम डिक्लेयर पहले ही कर दी है। जिसमें 29 मार्च से एग्जाम शेड्यूल्ड हैं। यूनिवर्सिटी ने जो स्कीम डिक्लेयर की थी, उसमें उन्होंने बीएससी थर्ड इयर, बीएससी होमसाइंस, बीएससी एग्जिकल्चर, बीकॉम थर्ड इयर, एमए फाइनल, एमकॉम फाइनल, एमए एचएस फाइनल, एमएससी एजी फाइनल के शेड्यूल डिक्लेयर किए थे, मगर इसमें से पीजी लेवल के एग्जाम बाद में कराए जाएंगे।

आज से ऑनलाइन होंगे एडमिट कार्ड

डीडीयू के एग्जामिनेशन कंट्रोलर अखिलेश पाल ने बताया कि जिन कॉलेजेज ने एग्जामिनेशन फीस चालान के थ्रू जमा कर दी है, उनके एडमिट कार्ड 25 मार्च दोपहर 12 बजे से डीडीयू की वेबसाइट http://onlineddugu.in पर अवेलबल होंगे। वहीं जिन कॉलेजेज ने नॉमिनल रोल, एग्जामिनेशन फॉर्म डाउनलोड कर एग्जामिनेशन परीक्षा सामान्य डिपार्टमेंट में जमा करने की लास्ट डेट ख्म् मार्च तय की गई है।

बीएससी थर्ड इयर, बीएससी (एचएस), बीएससी (एजी) और बीकॉम थर्ड इयर के एग्जाम तय शेड्यूल पर स्टार्ट होंगे, बाकी एग्जाम की डेट्स ख्8 मार्च के बाद फाइनल की जाएंगी।

- अखिलेश पाल, एग्जामिनेशन कंट्रोलर, डीडीयूजीयू