- बैक पेपर वालों के पास एडमिशन के लिए सिर्फ दो दिन

- दूसरी तरफ इवनिंग क्लासेज में कंफ्यूजन जारी है

DEHRADUN : हंगामों के चक्कर में रुका हुआ फॉर्म सबमिशन एग्जाम फॉर्म ट्यूजडे से जमा होंगे। कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन के मुताबिक फॉर्म जमा करने के लिए केवल दो ही दिन मिलेंगे। दूसरी तरफ इवनिंग क्लासेज में कंफ्यूजन जारी है। मैनेजमेंट द्वारा सीएम के नाम भेजा लेटर कॉलेज को अब तक प्राप्त नहीं हुआ है।

अपने फॉर्म और डॉक्युमेंट्स रेडी रखें

कॉलेज एक हफ्ते से बंद पड़ा है। इवनिंग क्लासेज को लेकर स्टूडेंट्स के आंदोलन के कारण एग्जामिनेशन फॉर्म जमा नहीं हो पाए थे। सोमवार को कॉलेज खुलेगा, लेकिन गुरु नानक जयंती के कारण कॉलेज मंडे को भी बंद रहेगा। जिस वजह से एग्जामिनेशन फॉर्म भी ट्यूजडे से ही जमा होंगे, हालांकि अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। कॉलेज प्रिंसिपल डा। देवेंद्र भसीन ने बताया कि यूनिवर्सिटी से बात कर दो दिन का अतिरिक्त समय मांगा गया है। स्टूडेंट्स को चाहिए कि वह अपने फॉर्म और डॉक्युमेंट्स रेडी रखें, ताकि कोई परेशानी न आए। सेकेंड और थर्ड ईयर के बैक पेपर देने वाले स्टूडेंट्स को एडमिशन फॉर्म और एग्जामिनेशन फॉर्म एक साथ रेडी रखने होंगे।

आंदोलन को लेकर असमंजस बरकरार

स्टूडेंट्स का आंदोलन सैटरडे को नर्म दिखाई दिया, लेकिन मैनेजमेंट द्वारा सीएम के नाम भेजी गई चिट्ठी अब तक कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन को नहीं मिली है। ऐसे में अब स्टूडेंट्स लेटर पर सीएम के रिएक्शन का इंतजार कर रहे हैं। इसके बाद ही आंदोलन की रणनीति तय होगी। फिलहाल इवनिंग क्लासेज और स्टूडेंट्स के आंदोलन को लेकर असमंजस बरकरार है।

दोबारा आंदोलन शुरू करना पड़ेगा

मैनेजमेंट के लेटर को सीएम तक भेजने की जिम्मेदारी डीएवी पीजी कॉलेज के प्रिंसिपल को सौंपी गई थी, लेकिन अब तक उन्हें लेटर प्राप्त ही नहीं हुआ है। ऐसे में इवनिंग क्लासेज को लेकर कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन भी कुछ कहने की स्थिति में नहीं है। छात्र संगठन भी इस इंतजार में हैं कि कॉलेज खुलने से पहले कोई फैसला हो पाता है या दोबारा आंदोलन शुरू करना पड़ेगा। दोनों हालातों में ट्यूजडे का दिन भी नॉर्मल स्टूडेंट्स के लिए भरी रहेगा। फॉर्म जमा करने की मारा मारी तो रहेगी ही साथ ही इवनिंग क्लासेज में कोई फैसला न होने पर स्टूडेंट्स का आंदोलन भी जोर पकड़ सकता है।

लेटर अभी प्राप्त नहीं हुआ है। लेटर मिलने के बाद ही स्थिति पर कुछ कहा जा सकता है। लेटर सीएम को भेजने के बाद इस पर उनकी क्या प्रतिक्रिया रहती है, उससे मैनेजमेंट को अवगत कराया जाएगा। इसके बाद ही एडमिशन की स्थिति क्लियर होगी। -डा। देवेंद्र भसीन, प्रिंसिपल, डीएवी पीजी कॉलेज